अकोला

अंतरराज्यीय गिरोह के तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढे

अकोला पुलिस की बडी कार्रवाई

  • एक गोदाम से १६ लाख रुपए का माल चुराया था

अकोला/दि.२५ – सिटी कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र के एक गोदाम से १६ लाख रुपए की सिगरेट समेत अन्य माल चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में स्थानीय अपराध शाखा पुलिस की टीम को सफलता मिली हैं. इस गिरोह के सदस्यों ने राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश जैसे राज्य के बडे शहरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात सामने आयी हैं.
अकबर खान उर्फ अवघड चोरवा हबीब खान (३२), सैयद हुसैन उर्फ सोनू सैयद हबीब (२१) व जुम्मन शहा सुलेमान शहा (३३, तीनों मालेगांव, जिला नाशिक) यह गिरफ्तार किये गए कुख्यात अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों का नाम है. जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र के एक गोदाम से इस अंतरराज्यीय गिरोह ने १६ लाख ८० हजार रुपए का माल चुरा लिया था. इस मामले में गोदाम मालिक ने दी शिकायत के आधार पर सिटी कोतवाली पुलिस ने चोरों के खिलाफ दफा ४५७, ३८० के तहत अपराध दर्ज कर तहकीकात शुरु की. इस घटना को अंजाम देने वाले चोरों की भनक अपराध शाखा पुलिस विभाग प्रमुख शैलेश सपकाल को मिली. वे एक माह से नजर रख रहे थे. इसके बाद पुलिस ने नाशिक जिले के मालेगांव से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. कडी पूछताछ करने पर आरोपियों ने १६ लाख ८० हजार का माल चुराने की बात कबुल कर ली.
इसके बाद तीनों चोरों को अपराध शाखा पुलिस ने जिला व सत्र न्यायालय में पेश किया. अदालत ने तीनों चोरों को ३० सितंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. उन चोरों ने गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों के बडे शहरा में बडी चोरी की घटनाआें को अंजाम दिया है, ऐसी बात सामने आयी है. पुलिस मामले की तहकीकात में जूटी हुई है. पुलिस को उम्मीद है कि उनके सामने अन्य कई बडे मामलों का पर्दाफाश होगा.

Related Articles

Back to top button