अकोला

मूसलाधार बारिश से रास्ता बह गया, फसलों का भी हुआ नुकसान

बालापुर तहसील में 66.7 मिमी बारिश

* अकोला जिले में बुआई को मिलेगी गति
अकोला/दि.29- जिले में बारिश न होने से किसानों की नजरें आसमान पर टिकी थी. सोमवार की रात अकोला शहर सहित बालापुर, बार्शीटाकली तहसील में दमदार बारिश हुई. बालापुर तहसील में एक ही दिन 66.7 मि.मी. बारिश हुई. जिसके चलते हातरुण, खांबोरा शिवार में आमर-खांबोरा रास्ता बह गया. वहीं अंकुरित फसल भी पानी के नीचे चली गई. दरमियान मूसलाधार बारिश होने से किसानों ने राहत की सांस ली है. अकोला, बार्शीटाकली परिसर में बुआई भी तेजी से की जा रही है.
जिले में गत तीन-चार दिनों से मानसून के लिए पोषक वातावरण तैयार हुआ है. मात्र बारिश न होने से किसानों में चिंता का वातावरण था. दरमियान सोमवार को बारिश का दमदार आगमन होकर ग्रामीण भागों सहित शहर में जोरदार बारिश हुई. जिले के पातुर, बालापुर, अकोला, बार्शीटाकली तहसील में मूसलाधार बारिश हुई.
* 1265 हेक्टर पर की फसल बह गई
अकोला तहसील में सोमवार की रात हुई बारिश से दस घरों का नुकसान होने की जानकारी है. वहीं अकोला तहसील में 850 हे.आर. तो बालापुर तहसील में 415 हे.आर.ऐसे कुल 1265 हे.आर. क्षेत्र पर कपास, सोयाबीन, तुअर इन फसलों का नुकसान होने की जानकारी है. मांजरी से अकोला यह रास्ता बह जाने के साथ ही मांजरी गांव को जोड़ने वाला पुल ढह गया है. हातरुन- कंचनपुर रास्ते का भी नुकसान हुआ है. यह जानकारी जिला आपत्ति व्यवस्थापन कक्ष द्वारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button