अकोला

अकोला में दो डॉक्टरों को कथित सैनिक ने लगाया लाखों का चूना

वैद्यकीय क्षेत्र में खलबली

अकोला/दि.9– ऑनलाईन आर्थिक रुप से फंसाने वाले नये-नये फंडों का इस्तेमाल कर सामान्य नागरिकों को फंसाया जाता है. लेकिन अब उच्चशिक्षितों को भी चूना लगाया जा रहा है. अकोला में इस प्रकार का मामला सामने आया है. शहर के स्त्री रोग तज्ञ को परिवार नियोजन करने के नाम पर कथित सैनिक ने लाखों का चूना लगाने की धक्कादायक बात सामने आयी है. इस संदर्भ में रामदास पेठ पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है. इस घटना से वैद्यकीय क्षेत्र में खलबली मचने के साथ ही यूपीआय के माध्यम से व्यवहार करने वालों पर डॉक्टरों को भी विचार करने के लिए मजबूर किया है.
साईबर क्राईम करने वालों की ओर से अलग-अलग फंडे, आर्थिक रुप से फंसाये जाने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं. ऑनलाईन व्यवहार कर लाखों का चूना लगाने का काम इस टोली द्वारा किया जाता है. सीधे सैनिक होने की बात कहकर फंसाये जाने का प्रकार रामदासपेठ पुलिस थाने में अपराध दर्ज होने के बाद सामने आया है. विशेष यह कि उच्चशिक्षित दो स्त्री रोग तज्ञों को इस मामले में फंसाया गया है.
अपनी पत्नी की परिवार नियोजन की शस्त्रक्रिया करनी है. लेकिन मेरी नियोजित छुट्टी रद्द होने के कारण मैं अकोला नहीं आ सकता. फिर भी आप इस शस्त्रक्रिया के लिए लगने वाली फीस मुझे बताये, मैं वह रकम ऑनलाईन जमा करुंगा, ऐसा कथित सैनिक ने फोन पर अकोला के दुर्गा चौक के स्त्री रोग तज्ञ से कहा. फोन-पे पर एक रुपया भेजने की विनती की. देश की रक्षा करने वाले सैनिक की दिक्कत को ध्यान में रखते हुए संबंधित डॉक्टर ने बताये अनुसार फोन-पे पर एक रुपया भेजा. पश्चात कथित सैनिक ने डॉक्टर को फोन-पे से तुम्हें आये रमी टाउन नोटिफिकेशन पर क्लिक करे, ऐसा बताकर शुरुआत में 10 हजार, बाद में 15 हजार, फिर से 10 हजार और फिर से 15 हजार ऐसा करते हुए उसने आखिर में 19 हजार 999 रुपए ऐसा नोटिफिकेशन क्लिक करने बताया.
डॉक्टर ने बताए अनुसार वैसा करने के बाद डॉक्टर के बैंक खाते से 1 लाख 10 हजार रुपए कम हो गए. जिसके बदले में कथित सैनिक ने डॉक्टर को एक रुपया लौटाया.

Related Articles

Back to top button