अकोला

अस्वस्थ्य मां ने लगा ली फांसी

छेडखानी के आरोप में बेटे को किया था गिरफ्तार

* आरोपी दम्पति के खिलाफ अदालत ने अपराध दर्ज करने के दिये आदेश
अकोला/ दि.31 – उगवा निवासी एक महिला व उसके पति ने गांव के युवक पर छेडखानी का आरोप लगाया. जिसपर अकोटफैल पुलिस ने अपराध दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद उस दम्पति ने गिरफ्तार किये गए युवक के माता-पिता को गालियां देते हुए पीटा था. बेटे के गिरफ्तार होने और उस दम्पति ने उन्हें पीटा, इस कारण अस्वस्थ्य हुई लडके की मां ने कुछ दिन पूर्व फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में अदालत ने अकोटफैल पुलिस को उस दम्पति के खिलाफ अपराध दर्ज करने के आदेश दिये.
शिकायतकर्ता अरुण सोपान राजगुरे के बेटे पर उगवा गांव की दम्पति ने छेडखानी का झूठा आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में शिकायत दी. जिसके कारण अकोटफैल पुलिस ने लडके पर अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया. इसके बाद उसे जेल रवाना किया. अरुण राजगुरे के बेटे की जमानत का आवेदन प्रलंबित रहने के बाद भी उस दम्पति ने अदालत व अदालत के बाहर शिकायतकर्ता व उसकी पत्नी को जान से मारने की धमकी दी. उसके बाद घर पर जाकर बेदम पीटा और जमानत चाहिए तो 2 लाख रुपए देने की मांग की. उस दम्पति से परेशान होकर अरुण राजगुरे की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
इस मामले की शिकायत देने के लिए अरुण राजगुरे अकोटफैल पुलिस थाने में गए थे. पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं ली. इस वजह से अरुण राजगुरे ने विद्यमान प्रथमश्रेणी न्यायदंडाधिकारी की ओर दफा 156 (3), सीआरपीसी के तहत आवेदन किया. अदालत ने उस दम्पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने, मारपीट करने, गालिया देने, ऐसे अपराध दर्ज करने के निर्देश अकोटफैल पुलिस को दिये है. आवेदक शिकायतकर्ता की ओर से एड. अजय लोंढे ने दलिले पेश की.

Related Articles

Back to top button