अकोला

सब्जी विक्रेता की बेटी श्रीलंका में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व

महिला क्रिकेट स्पर्धा के लिए टीम में किया गया चयन

अकोला/दि.11 – जिद्द और लगन के चलते कुछ भी संभव हो सकता है यह वाशिम जिले के रिसोड शहर की वृषाली माधव इरतकर इस युवती ने कर दिखाया है. वृषाली का चयन श्रीलंका में महिला क्रिकेट स्पर्धा के लिए किया गया. वह भारती टीम का प्रतिनिधित्व करेगी. अंर्तराष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट स्पर्धा के लिए भारतीय टीम में महाराष्ट्र की दो युवतियों को स्थान मिला है जिसमें वृषाली का समावेश है. श्रीलंका में यह स्पर्धा 4 व 8 मार्च को खेली जाएगी.
रिसोड जैसे छोटे शहर में रहकर वृषाली इरतकर ने क्रिकेट में उंची उडान भरी है. वृषाली के घर की परिस्थिती अत्यंत दयनीय है उसके पिता सब्जी का व्यवसाय करते है उसकी मां और भाई का 2018 में दुर्घटना के दौरान निधन हो चुका है. अपनी बेटी को क्रिकेटर बनाने का सपना वृषाली की मां ने देखा था जिसकी वजह से वृषाली ने अविरत परिश्रम कर यह सफलता हासिल की है. वृषाली स्थानीय पुष्पादेवी कला महाविद्यायल में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है.
वृषाली पढाई के साथ-साथ एक निजी कार्यालय में नौकरी करती है. उस पर अपने घर के काम की भी जवाबदारी है उसने माध्यमिक शिक्षण भारत माध्यमिक शाला में लिया था. बचपन से ही उसे क्रिकेट के प्रति आकर्षण है. 8 वीं कक्षा में रहते हुए उन्हें शाला के शिक्षक सुधीर देशमुख ने प्रशिक्षण दिया था. फिलहाल शहर के क्रिकेट खिलाडी करण नकवाल वृषाली को प्रशिक्षण दे रहे है. टीम में चयन के दौरान वृषाली को चोट आयी थी जिसमें पूरी तरह से फिट नहीं होने के बावजूद भी उसने जिद्द नहीं छोडी चोट आने के बाद भी उसने जिद्द के साथ उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया जिसमें उसका भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने हेतु चयन किया गया.
वृषाली ने विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. गोरखपुर, अहमदनगर, हरिद्बार, नागपुर, यवतमाल, बुलढाणा, मलकापुर यहां पर आयोजित स्पर्धाओं में सहभाग लिया था. अब श्रीलंका में क्रिकेट स्पर्धा के लिए वृषाली फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में 15 दिन के दौरे पर रहेगी. इस स्पर्धा में अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस, चीन, बंगालादेश आदि देशों की टीमे सहभाग लेगी. वृषाली के चयन पर शहर में उसकी सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button