अकोलामहाराष्ट्र

शराब पीने को पैसे नहीं देने पर युवक की हत्या

मतदान के दिन भीषण हत्याकांड से थर्राया खामगांव!

* आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज
खामगांव /दि. 27– शराब पीने के लिए पैसे देने से इंकार करने पर एक युवक की तेज हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई. दीपक जगदीश सिसोदिया मृतक युवक का नाम है. शुक्रवार 26 अप्रैल को मतदान के दिन सुबह हुए इस हत्याकांड से खामगांव थर्रा उठा. यह सनसनीखेज घटना शहर के मध्य स्थित मुक्तेश्वर आश्रम के परिसर में मंगल कार्यालय के शौचालय में घटी. इस मामले में शहर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया है.

शिकायत के अनुसार, दीपक सिसोदिया और उनका मित्र स्थानीय मुक्तेश्वर आश्रम के समक्ष खडे थे. उसी समय फरशी स्थित हनुमान मंदिर के पीछे रहनेवाला राजेंद्र कांडेलकर (39) घटनास्थल पर हाथ में छुरा लेकर आया. शिकायतकर्ता प्रवीण सिसोदिया (निवासी सुटालपुरा) के भाई दीपक से राजेंद्र ने पैसे देने से इंकार करने पर राजेंद्र ने दीपक के साथ गालीगलौज करते हुए मारपीट शुरु कर दी. उसी समय दीपक और उसका मित्र ऋषि भोलढाणे अपने प्राण बचाने मुक्तेश्वर आश्रम परिसर के मंगल कार्यालय के शौचालय की ओर भागे. दीपक और उसका मित्र शौचालय में जाकर छिप गए. आरोपी भी उसी दिशा में भागा और उसने दीपक के छाती में छुरा घोंपकर उसे गंभीर जख्मी कर दिया. इसी दौरान छीना झपटी में दीपक के मित्र ऋषि के हाथ में भी छुरा लगा. जिसमें वह भी जख्मी हो गया. जख्मी अवस्था में दीपक को खामगांव के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद दीपक को मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गया. इस मामले में शहर पुलिस ने पुलिस शिकायत और वैद्यकीय रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ विविध धारा के तहत अपराध दर्ज किया. आगे की जांच उपविभागीय पुलिस अधिकारी विनोद ठाकरे कर रहे है.

पुलिस को किया था सूचित
प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 8-10 दिनों से लगातार हाथ में छूरा लेकर आरोपी घुमा करता था. दहशत निर्माण करके वह लोगों से शराब पीने के लिए पैसे मांगा करता था. शराब पीने की लत वाले इस आरोपी के संबंध में स्थानीय नागरिकों ने शहर पुलिस में जानकारी भी दी थी. किंतु पुलिस ने इस शिकायत की ओर अनदेखी की. जिसके फलस्वरुप ही यह घटना घटी, ऐसी चर्चा घटनास्थल पर हो रही थी.

Related Articles

Back to top button