अकोलाअन्य शहरमुख्य समाचार

हैदराबाद-जयपुर, काचीगुडा-बिकानेर विशेष ट्रेन दिसंबर तक दौडेगी

* दक्षिण और उत्तर पश्चिम भारता को अकोला मार्ग से जोडने वाली तीन में से दो साप्ताहिक ट्रेनों की अवधि बढाने से यात्रियों को राहत
अकोला/दि.28- आगामी त्यौहार के कारण यात्रियों की भीड को देखते हुए रेल प्रशासन ने अकोला मार्ग से दौडने वाली हैदराबाद-जयपुर और काचीगुडा-बिकानेर साप्ताहिक विशेष ट्रेनों को दिसंबर अंत और जनवरी 2024 के पहले सप्ताह तक समय बढाकर देन का निर्णय लिया है. उत्तर-पश्चिम महाराष्ट्र में जाने के लिए सुविधा वाली इन ट्रेनों की अवधि बढाने से यात्री और व्यापारियों को बडी राहत मिली है.
हैदरबाद-जयपुर, काचीगुडा-बिकानेर और ओखा-मदुराई यह तीन ग्रीमष्मकालीन विशेष ट्रेनों की अवधि सितंबर के अंत में समाप्त हो रही है. अकोला रेल मार्ग से चलनेवाली इन ट्रेनों की एक फेरी शेष रहते दक्षिण मध्य रेलवे व पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ से समयावधि बढाई नहींं गई थी. इन ट्रेनों की समयावधि न बढी होती तो दशहरा, दिपावली और क्रिसमस की छुट्टियों में यात्रियो को बडी परेशानी का सामना करना पडता था. यात्री संगठना की मांग को गंभीरता से लेते हुए रेल प्रशासन ने हैदराबाद-जयपुर और काचीगुडा और बिकानेर ट्रेन को दिसंबर के अंत तक शुरु रखने का निर्णय लिया है.

* कब तक समय बढा
07115 हैदराबाद-जयपुर – 29 दिसंबर 2023
07116 जयपुर-हैदराबाद- 31 दिसंबर 2023
07054 बिकानेर-काचीगुडा – 2 जनवरी 2024
07053 काचीगुडा-बिकानेर – 30 दिसंबर 2023

Related Articles

Back to top button