अमरावतीमुख्य समाचार

कडबी बाजार, भाजी बाजार, वडाली में लोडशेडिंग का शॉक

बकाया वसूली के लिए महावितरण का निर्णय

अमरावती/दि.26– महावितरण कंपनी द्बारा बिजली बिल बकाया रहने वाले क्षेत्रों को ऐन ग्रीष्मकाल में लोडशेडिंग का शॉक देने की तैयारी की गई है. शहर के कडबी बाजार, भाजीबाजार व वडाली समेत कई इलाकों में किसी भी वक्त लोडशेडिंग शुरु किया जा सकता है. ऐसी संभावना महावितरण के स्थानीय अधिकारियों ने व्यक्त की. बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि, अमरावती शहर में 19 करोड रुपयों के बिजली बिल बकाया है. इनमें से कडबी बाजार में 3 करोड, भाजीबाजार में 4.50 करोड, वडाली में 2 करोड व शहर के अन्य इलाकों में 10 करोड रुपयों की वसूली बकाया है. 31 मार्च से पहले यह बकाया वसूली पूर्ण करने के लिए बकाया बिजली बिल धारकों की बिजली कांटने की तैयारी महावितरण कर ली है. वर्तमान में बिजली चोरी प्रतिबंधक अभियान व बकाया वसूली अभियान तेज कर दिया गया है. जिससे बकाया धारक क्षेत्रों के बिजली कनेक्शन कांटने की कार्रवाई महावितरण ने शुरु कर दी है.
ग्रीष्मकाल में बिजली की डिमांड बढ जाती है. तापमान बढने के साथ ही कुलर और एसी का इस्तेमाल शुरु हो जाता है. ऐसे में यदि थोडी देर के लिए भी बिजली चली जाये, तो महावितरण के फोन बजने लगते है और इसी दुखती रग पर हाथ रखते हुए महावितरण ने ऐन गर्मियों में बिजली कटौती का शॉक देने की तैयारी कर ली है. अमरावती शहर में महावितरण के 1.5 लाख से अधिक ग्राहक है. जबकि शहर पर 19 करोड रुपयों के बिजली बिल बकाया है. इन करोडों बकाया धारकों में शहर के कडबी बाजार, भाजी बाजार व वडाली इन तीन क्षेत्रों का प्रमुखता से समावेश है. शहर के कुल बकाया बिजली बिलों में से 50 प्रतिशत बिजली बिल संबंधित तीन क्षेत्रों में ही बकाया रहने से इन्हीं तीन इलाकों में से लोडशेडिंग कार्रवाई की शुरुआत की जाएगी.
महावितरण को अमरावती जिले से करीब 1200 करोड रुपयों की वसूली करनी है. जिनमें से 800 करोड रुपए किसानों से 100 करोड रुपए उद्योग, वाणिज्यिक और घरेलू इस्तेमाल के उपभोक्ताओं से वसूलने है. मार्च महिना खत्म होने में केवल एक हफ्ते का समय शेष है. जिससे महावितरण कंपनी ने बकाया बिजली बिल अभियान तेज कर दिया है. इस अभियान में बकायादार ग्राहकों को अंधेरे में रहने की नौबत न आये, इसलिए जल्द से जल्द बकाया बिजली बिल भरने की अपील महावितरण द्बारा की जा रही है. वर्तमान में शनिवार-रविवार को भी बिजली बिल भरने की सुविधा शुरु रहने की बात भी महावितरण के स्थानीय अधिकारियों ने बताई.

Related Articles

Back to top button