अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा से चुनाव लडेंगे नितिन कदम, पत्रवार्ता में दी जानकारी

विधायक राणा पर लगाया बडनेरा की बदहाली का आरोप

* 29 को कलेक्ट्रेट पर किसान आक्रोश मोर्चा ले जाने की भी घोषणा
अमरावती /दि.25– विगत 15 वर्षों से बडनेरा निर्वाधन क्षेत्र के विधायक रहने वाले रवि राणा ने इन 15 वर्षों के दौरान क्षेत्र के विकास एवं लोगों की मूलभूत सुविधाओं की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है. जिसकी वजह से बडनेरा विधानसभा क्षेत्र बदहाली का शिकार होकर विविध समस्याओं से जूझ रहा है. ऐसे में लोगों के आग्रह पर अब मैंने बडनेरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडने का फैसला किया है. इस आशय की घोषणा उद्योजक नितिन कदम द्बारा आज यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में की गई.
बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत भातकुली व अंजनगांव बारी क्षेत्र में विगत कुछ दिनों से वन्यजीवों का उत्पात काफी अधिक बढ गया है. जिनका बंदोबस्त करने तथा इन वन्यजीवों को मेलघाट के जंगलों में ले जाकर छोडने की मांग को लेकर आगामी 29 अगस्त को जिलाधीश कार्यालय पर भव्य मोर्चा ले जाए जाने की जानकारी देने हेतु बुलाई गई पत्रवार्ता के दौरान बातों ही बातों में उद्योजक नितिन कदम ने बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र से अगला विधानसभा चुनाव लडने की घोषणा भी कर डाली. साथ ही कहा कि, उनका राजनीति से यूं तो कोई वास्ता नहीं है. लेकिन उनके द्बारा संकल्प बहुउद्देशिय संस्था के जरिए किए जाने वाले सामाजिक कामों से प्रभावित होकर बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के कई लोगों ने उनके समक्ष यह मांग रखी कि, वे बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र का विधानसभा में प्रतिनिधित्व करें. जिसके चलते उन्होंने बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र का आगामी विधानसभा चुनाव लडने का निर्णय लिया है. साथ ही नितिन कदम ने यह भी कहा कि, फिलहाल उन्होंने निर्दलिय प्रत्याशी के तौर पर ही चुनाव लडने का निर्णय लिया है और यदि ऐन समय पर उन्हें किसी समविचारिक दल द्बारा प्रत्याशी बनाए जाने के बारे में सोचा जाता है, तो वे निश्चित ही इस बारे में विचार करेंगे.
इस पत्रवार्ता में नितिन कदम ने बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा को लेकर साफ तौर पर आरोप लगाया कि, विधायक राणा विगत 15 वर्षों से लगातार बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे है. साथ ही विगत 5 वर्षों से विधायक राणा की पत्नी नवनीत राणा जिले की सांसद है. लेकिन इसके बावजूद भी बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के सभी इलाके विकास के मामले में काफी हद तक पिछडे हुए है और निर्वाचन क्षेत्र में शामिल गांव और देहातों में मूलभूत सुविधाओं का सर्वथा अभाव है. ऐसे में इस क्षेत्र के लोगों की बदहाली के लिए पूरी तरह से विधायक रवि राणा को जिम्मेदार कहा जा सकता है.
इस समय नितिन कदम ने यह भी कहा कि, वे विगत लंबे समय से अपनी संकल्प बहुउद्देशिय संस्था के जरिए समाजसेवा का काम कर रहे है और इस संस्था के जरिए जरुरतमंदों तक आवश्यक सहायता पहुंचाई जाती है. जिसके लिए विगत कुछ समय से उन्होंने अतिवृष्टि प्रभावितों को सहायता देने के लिए बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के कुछ ग्रामीण इलाकों का दौरा किया, तो इस निर्वाचन क्षेत्र की वास्तुस्थिति उन्हें समझमें आयी. साथ ही इस दौरान कई लोगों ने उनके समक्ष यह निवेदन किया कि, क्षेत्र की भलाई के लिए वे खुद बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने हेतु आगे आए, तो क्षेत्रवासियों की मांग को ध्यान में रखकर उन्होंने भी अगला चुनाव लडने का मन बना लिया.
इसके अलावा इस पत्रवार्ता में नितिन कदम ने यह भी बताया कि, बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार व प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए आगामी 29 अगस्त को सायंस्कोर मैदान से भव्य किसान मोर्चा निकाला जाएगा. जो इर्विन चौक होते हुए जिलाधीश कार्यालय पहुंचेगा. जहां पर किसानों की मांगों को लेकर जिलाधीश के जरिए राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा. इस ज्ञापन के जरिए सबसे प्रमुख मांग यह उठाई जाएगी कि, भातकुली व अंजनगांव बारी सर्कल में खेती-किसानी का नुकसान करने वाले वन्यजीवों का बंदोबस्त किया जाए. इसके तहत इन वन्यजीवों को पकडकर उन्हें मेलघाट के संरक्षित जंगलों में ले जाकर छोडा जाए.
इस पत्रवार्ता में सरपंच बाबूलाल पाटिल, ग्रापं सदस्य खलिल खां अब्दूल खां, प्रकाश गोरठे, किशोर भोंगडे, परवेश कदम, मनीष मानकर, ज्ञानेश्वर धोंबाडे आदि भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button