अमरावती

कल से अमरावती बसस्थानक से दौडेगी शिवशाही

विभागीय नियंत्रक ने दी जानकारी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.७ – राज्य में लालपरी के नाम से विख्यात एसटी बसों के पश्चात यात्रियों ने शिवशाही बस को सर्वाधिक पंसद किया है. मंगलवार से अमरावती मध्यवर्ती बसस्थानक से जिले के छह बसस्थानकों तक यात्रियों को पहुंचाने के लिए शिवशाही बस चलाने का नियोजन एसटी महामंडल द्बारा किया गया है. जिसमें एक बस अमरावती से अकोला के लिए दर्यापुर, म्हैसांग मार्ग से चलायी जाएगी. इस मार्ग से पहली बार शिवशाही बस दौडेगी. इस रास्ते का निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात अनेकों महीनों के बाद इस रास्ते से शिवशाही बस चलायी जाएगी.
अकोला से मूर्तिजापुर जाने वाले इस मार्ग की दुर्दशा की वजह से अमरावती से अकोला इस मार्ग से जानेवाली बस बंद कर दी गई थी. किंतु अब हायब्रीड अन्युइटी अंतर्गत वलगांव-दर्यापुर व दर्यापुर-अकोला मार्ग को नया आकार दिया गया है. जिसमें इस नवनिर्मित मार्ग से शिवशाही बस मंगलवार से चलायी जाएगी ऐसी जानकारी विभागीय नियंत्रक श्रीकांत गभणे अमरावती द्बारा दी गई है.
अब तक इस मार्ग से एसटी महामंडल की साधारण बस चलायी जा रही थी अब रास्ता बन जाने की वजह से इस रास्ते पर यात्रियों की संख्या भी बढ गई है जिसमे अब दर्यापुर से कर्मचारी, किराना व्यवसायियो को अकोला जाने के लिए बडी सुविधा प्राप्त होगी. मंगलवार सुबह 8 बजे शिवशाही बस अमरावती बसस्थानक से छूटेगी व 9.30 बजे से दर्यापुर से अकोला की ओर रवाना होगी.

  • नागपुर के लिए चार तथा अकोला के लिए दो शिवशाही बस

अमरावती मध्यवर्ती बसस्थानक से छह शिवशाही बस चलाने का नियोजन महामंडल द्बारा किया गया है. जिसमें नागपुर के लिए चार तथा अकोला के लिए दो शिवशाही बसों का नियोजन किया गया है. अनलॉक के पश्चात यात्रियों की संख्या बढने पर शिवशाही बस बढायी गई है.
बॉक्स
कोरोना के पूर्व होती थी 1700 फेरियां
कोरोना महामारी के पूर्व जिले की 375 बसों की 1700 फेरियां होती थी. जिसमें 73 शिवशाही बस का समावेश था. अब कोविड नियमावली के अनुसार 150 से 250 बस विविध मार्गो पर चलायी जा रही है. जिसमें अब नियमित 500 से 600 फेरियां हो रही है. आज से जिला व तहसील स्तर पर बस चलायी गई. ऐसी जानकारी विभागीय नियंत्रक श्रीकांत गभणे ने दी.

Related Articles

Back to top button