अमरावती

कोरोना प्रादुर्भाव के चलते विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान

ऑनलाइन शिक्षा का भी नहीं हुआ फायदा

अमरावती/दि.14-कोरोना महामारी के चलते पिछले 2 सालों में विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान हुआ. शिक्षा विभाग व्दारा ऑनलाइन शिक्षण शुरु किया गया था किंतु उसका भी फायदा विद्यार्थियों को नहीं हुआ. जिसकी वजह से कक्षा 2,3 के विद्यार्थियों को अक्षर की पहचान व गणित समझ में ही नहीं आ रहे. जिसमें पालकों ने पाल्यों को पहले की ही कक्षा में रखने का आग्रह किया है. किंतु पोर्टल पर पंजीयन की वजह से यह संभव नहीं है, जिसकी वजह से पालकों में निराशा है.

कक्षा 2,3 के विद्यार्थियों का पाया कच्चा रहा
कोरोना प्रादुर्भाव के चलते सभी शालाएं बंद कर दी गई थी और ऑनलाइन शिक्षण शुरु किया गया था. कुछ विद्यार्थियों के पास मोबाइल की सुविधा उपलब्ध नहीं थी. जिसके परिणामस्वरुप विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षण का फायदा नहीं हुआ. 1,2,3 कक्षा के विद्यार्थियों का पाया कच्चा ही रहा.

ऑनलाइन शिक्षण का नहीं हुआ फायदा
कोरोना प्रादुर्भाव के चलते राज्य की शालाएं बंद होने पर ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही थी. किंतु मोबाइल लेने के लिए पैसे न होने की वजह से ऑनलाइन शिक्षण का फायदा नहीं हुआ.
– विलास रेहपांडे, पालक

मेलघाट में रेंज के अभाव में हुआ नुकसान
शाला बंद होने से ऑनलाइन शिक्षण शुरु किया गया. किंतु मेलघाट में मोबाइल की रेंज न होने की वजह से ऑनलाइन शिक्षा में विद्यार्थियों का नुकसान हुआ और शिक्षण में बच्चें पिछड गए.
– एक पालक

Related Articles

Back to top button