अमरावती

खंभे से बिजली का करंट लगकर महिला की मौत का मामला

कनेक्शन कटने के बाद भी कैसे लगा बिजली का करंट, पुलिस ने पत्र देकर महावितरण से पूछा जवाब, करंट से झूलसी पडोसी लडकी की हालत ठिक

अमरावती दि.14 – फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के वडरपुरा में रहने वाली 70 वर्षीय सुंदरबाई लक्ष्मणराव सावरकर की गोबर लिपते समय आंगन में लगे बिजली के खंभे के संपर्क में आते ही बिजली का करंट लगकर मौत हो गई. महिला को बचाने के चक्कर में पडोस की लडकी भी झूलस गई थी. इस घटना के बाद महावितरण से नाराज परिसरवासियों ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने का घेराव करते हुए संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. बिजली का कनेक्शन कटने के बाद भी खंभे में करंट कैेसे आया, ऐसा सवाल पुछते हुए फे्रजरपुरा पुलिस ने वालकट कम्पाउंड स्थित केंद्र के विद्युत निरीक्षक के नाम पत्र लिखा है.
जानकारी के अनुसार कल गुरुवार की सुबह 11.30 बजे सुंदरबाई गोपर से अपना आंगन लिप रही थी. मुख्य बिजली के खंभे से उनके घर के आंगन में लगे हुए बिजली के खंभे तक लगा बिजली का कनेक्शन कुछ दिन पूर्व ही महावितरण के कर्मचारियों ने काट दिया था. इसके बाद भी आंगन लिपते समय सुंदरबाई ने गोबर के घोल से भरी बाल्टी जैसे ही उसे खंभे के पास रखी, वेैसे ही उसे जोरदार बिजली का करंट लगा और वह खंभे से चिपक गई. यह देखकर पडोस में रहने वाली लडकी उसे बचाने के लिए दौडी. मगर सुंदरबाई को छुते ही वह भी बिजली के खंभे से जा चिपकी. यह बात समझ में आते ही पडोसियों ने लकडी के सहारे दोनों को बिजली के खंभे से अलग हटाया और तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया. इलाज के दौरान सुंदरबाई की मौत हो गई. इस बात को देखते हुए बडी संख्या में परिसरवासियों ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में जाकर घेराव किया और कनेक्शन कटने के बाद भी उस बिजली के में करंट कैसे आया, ऐसा सवाल करते हुए महावितरण के संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. सुंदरबाई की सहायता करने वाली उस लडकी की हालत फिलहाल ठिक बताई जा रही है. वहीं बिजली का कनेक्शन कटने के बाद भी उस बिजली के खंभे में करंट कैसे आया, जिससे उस वृध्द महिला की मौत हुई है, ऐसा प्रश्न उपस्थित करते हुए फे्रजरपुरा पुलिस ने वालकट कंपाउंड स्थित महावितरण के विद्युत निरीक्षक के नाम पत्र लिखा.

Related Articles

Back to top button