अमरावती

खापर्डेवाडा गिराने का मार्ग खुला

उच्च न्यायालय ने उठाई स्थगिति

अमरावती/दि.7– उच्च न्यायालय व्दारा स्थगिति हटाए जाने से शहर के मध्यभाग में स्थित राजकमल चौक के ऐतिहासिक खापर्डेवाडा को गिराने का मार्ग खुला हो गया है. मनपा अब कब कार्रवाई शुरु करेगी? ऐसा प्रश्न उपस्थित किया जा रहा है.
सर्वोच्च न्यायालय ने खापर्डेवाडा जर्जर होने से उसे गिराने के आदेश मनपा को दिए है. इस वाडा के किराएदारों ने उच्च न्यायालय में दौड लगाकर दो संचालक को पहले करार करने और बाद में उसे गिराने के निर्देश देने का अनुरोध करने वाली याचिका दायर की थी. इस याचिका पर अदालत ने स्थगिति देते हुए सुनवाई की. सुनवाई के दौरान मनपा ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन करना और किराएदार-संचालक के विवाद में मनपा की भूमिका न रहने की बात स्पष्ट की. करार कब किया जाए, यह भूसंचालक व किराएदार के बीच का प्रश्न रहने से मनपा को कार्रवाई की छूट देने का अनुरोध किया. मनपा की भूमिका ग्राह्य मानकर न्यायालय ने पहले दी हुई स्थगिति उठाई. इस कारण खापर्डेवाडा गिराने का मार्ग आसान हो गया है.

* अब मनपा करेगी कार्रवाई?
खापर्डेवाडा राजनीति झमेले में आ गया है. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश रहते हुए, रहते हुए भी मनपा उसे गिराने का साहस नहीं कर पाई. जिस समय प्रयास किया गया, तब राजनीतिक दबाव आने से कार्रवाई रोकनी पडी. अब किराएदार भूसंचालक के विवाद में उच्च न्यायालय व्दारा भूमिका स्पष्ट किए जाने से मनपा अब खापर्डेवाडा कब गिराती है उस ओर सभी का ध्यान केंद्रीत है.

Related Articles

Back to top button