अमरावतीमुख्य समाचार

डॉ. दिवान के अस्पताल में डॉ. पत्नी की लाश मिलने का मामला

डॉ. प्रियंका के पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट पुलिस को मिली

* पुलिस के हाथ लगे सुराग, परंतु पुलिस जानकारी देने से कतरा रही
* मां न बनने की वजह से खुद को जहरीला इंजेक्शन लगाने की बात सामने आयी
* लाश के पास पुलिस को मिली थी दवा भरी 3 से 4 सिरिंज
* बरामद इंजेक्शन और कुछ सैम्पल जांच के लिए भेजे जाएंगे
* प्रियंका के रिश्तेदारों के बयान लेकर नई रिपोर्ट तैयार की जा रही है
अमरावती/ दि.22– गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के राधानगर स्थित डॉ. पंकज दिवान के श्री साई हेल्थ केअर एन्ड मल्टी स्पेशालिटी अस्पताल में डॉ.दिवान की दूसरी पत्नी 28 वर्षीय डॉ. प्रियंका कातकिडे दिवान की लाश बरामद हुई थी. मामला सनसनीखेज होने के कारण अकोला के अस्पताल में 5 डॉक्टरों की निगरानी में पोस्टमार्टम किया गया. इस पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट पुलिस को प्राप्त हो गई है, परंतु मामला पेचिदा होने के कारण डॉ.प्रियंका की मौत किस वजह से हुई यह बात फिलहाल पुलिस उजागर नहीं कर रही है. हालांकि डॉ.प्रियंका मां नहीं बन पायी, इस वजह से उसने जहरीला इंजेक्शन लगाकर आत्महत्या कर ली, ऐसा कहा जा रहा है. वहीं प्रियंका की लाश के पास पुलिस ने इंजेक्शन के अ‍ॅम्पुल व दवा भरे हुए 3 से 4 सिरिंज बरामद किये है. वे इंजेक्शन और पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टर ने निकाले हाथ की खाल व खुन के कुछ सैम्पल पुलिस को सौंपे है. जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाये जाएंगे. इस मामले में डॉ.प्रियंका के रिश्तेदारों के बयान लेकर पुलिस नई रिपोर्ट तैयार करने की तैयारी में जुटी है, ऐसी जानकारी थानेदार आसाराम चोरमले ने दी. पूरी तहकीकात के बाद यह मामला नया मोड लेकर सनसनीखेज पर्दाफाश होने की संभावना व्यक्त की जा रही है.
डॉ. पंकज दिवान के निवास स्थान के नीचे उनका निजी अस्पताल भी है. इसी अस्पताल में डॉ. प्रियंका की संदेहास्पद तरीके से सुबह 9.30 बजे दीवाल से टीकी हुई लाश दिखाई दी. इसकी सूचना मिलते ही गाडगे नगर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने लाश के पास से खाली और 3 से 4 दवा से भरे हुए इंजेक्शन बरामद किये. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पहले अमरावती के जिला अस्पताल रवाना की. मगर मामला पेेचिदा होने के कारण डॉ.प्रियंका की लाश पोस्टमार्टम के लिए अकोला रवाना की गई. अकोला में पांच डॉक्टरों की उपस्थिति में पोस्टमार्टम किया गया. उस समय डॉक्टर ने खुन व हाथ की खाल के सैम्पल लिये. वह सैम्पल फॉरेंसिक लैब भिजवाये जाएंगे. उसके साथ ही बरामद इंजेक्शन भी फॉरेंसिक लैब भेजेंगे, ऐसी जानकारी थानेदार आसाराम चोरमले ने दी.
अकोला से डॉ. प्रियंका के पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट पुलिस को प्राप्त हुई है. इस बारे में गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले से पूछा गया. उन्होंने बताया कि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने कोई खास बात का उल्लेख नहीं किया है. परंतु रिपोर्ट में डॉ. प्रियंका की मौत की वजह से हुई है. यह उल्लेख निश्चित ही रहता है, परंतु इसकी जानकारी देने से थानेदार चोरमले कतराते हुए नजर आये. उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि, पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टरों से मिले सैम्पल फॉरेंसिक लैब भिजवाये जाएंगे, इसके अलावा इशारा देते हुए उन्होंने बताया कि, डॉ.प्रियंका के रिश्तेदारों से अलग-अलग बयान लिये जा रहे हेै. इन बयानों के आधार पर नई रिपोर्ट तैयार की जाएगी. जिसके आधार पर आगे कार्रवाई जायेगी. इससे यह स्पष्ट अनुमान लगाया जा रहा है कि, डॉ.प्रियंका की मौत के पीछे कारण कुछ और है. जिसका सुराग पुलिस के हाथ लग चुका है.
बता दें कि डॉ. पंकज दिवान इर्विन अस्पताल मेें भी प्रैक्टीस करते है. उनका राधानगर में श्री साई हेल्थ केअर एण्ड मल्टी स्पेशालिटी नामक अस्पताल है. वे पहले से ही विवाहित है. डॉ. प्रियंका ने फार्म डी की डिग्री हासिल कर रखी थी. वह दिवान के अस्पताल में प्रैक्टीस करती थी. इस दौरान विवाहित डॉ. पंकज दिवान के साथ उसके प्रेम संबंध जुडे. 6 माह पूर्व डॉ.पंकज दिवान व यशोदानगर में रहने वाली 28 वर्षीय डॉ.प्रियंका ने आर्य समाज से विवाह किया. वे लिव इन रिलेशनशीप में रहने लगे. इस बीच प्रियंका की वहां लाश मिली. लाश पूरी तरह से निली पड चुकी थी. पुलिस के हाथों भले ही कुछ सुराग लग चुके है, परंतु डॉ. प्रियंका की मौत का रहस्य फिलहाल बरकरार है. पुलिस के इशारे को समझा जाए तो, इस मौत के पीछे कोई बडा रहस्य है. जो पुलिस जल्द ही पर्दाफाश करेगी. इस दौरान यह भी बात सामने आयी कि मां नहीं बन पायी इस वजह से जहरीला इंजेक्शन लगाकर डॉ.प्रियंका ने आत्महत्या की. फिलहाल पुलिस हर दिशा में तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button