अमरावती

पुलिस हवलदार पद के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी

187 पद, 19 तक साक्षात्कार व फिटनेस जांच

* उम्मीदवारों ने मंदिर की छत के नीचे, बस स्टॉप पर लिया आश्रय
अमरावती/ दि. 13– राज्य पुलिस आरक्षित दल में पुलिस हवलदार पद भर्ती प्रक्रिया जारी है. सुबह 5 बजे प्रत्याशियों को अंदर केंद्र में प्रवेश देने के बाद शाम तक की पूर्ण प्रक्रिया होने के बाद ही उन्हें बाहर निकलने का अवसर दिया जा रहा है. केवल 189 पदों के लिए साक्षात्कार, शारीरिक फिटनेस परीक्षण लिया जा रहा है.
गढ़चिरोली, चंद्रपुर और गोंदिया जिले के युवाओं को ही इस प्रक्रिया में भाग लेने का अवसर दिया गया है. साक्षात्कार के पहले ही शहर में आने वाले युवा परिसर के मंदिर की छत, पेड़ के नीचे, बस स्टॉप की छत के नीचे आसरा लेकर समय बिताते हुये दिखायी दे रहे हैं. एसआरपीएफ पुलिस हवलदार पद के लिए 19 जून तक साक्षात्कार, शारीरिक फिटनेस की प्रक्रिया चलेगी. रविवार की छुट्टी होने के कारण सोमवार के दिन साक्षात्कार लिये गये. साक्षात्कार में पात्र प्रतियोगियों का चयन किया जाएगा. इसमें से 189 प्रतियोगियों का चयन होने के बाद उन्हें ट्रेनिंग पर भेजा जाएगा. साक्षात्कार की इस प्रक्रिया में भाग लेने के लिए गढ़चिरोली, चंद्रपुर और गोंदिया जिले से आने वाले युवाओं के रहने और भोजन की व्यवस्था वडाली मार्ग, एसआरपीएफ कैम्प के पास बहुउद्देशीय इमारत तथा स्कूल में की गयी है.
बता दें कि, एसआरपीएफ हवलदार पद भर्ती के लिए केवल कक्षा 12 वीं पास होना जरूरी है. परंतु इस भर्ती की होड़ में स्नातक तथा स्नातकोत्तर जैसे उच्च विद्या विभूषित विद्यार्थियों ने भी अपनी किस्मत आजमायी है. भले ही साक्षात्कार के लिये आये युवाओं के रहने और भोजन की व्यवस्था की गयी है. परंतु भीषण गर्मी के कारण बंद कमरे में रहना दूभर है. इस वजह से साक्षात्कार के लिए आये प्रतियोगी खुले आसमान और पेड़ों की छाया में रहना पसंद कर रहे है.

Related Articles

Back to top button