अमरावती

बाप..रे …बाप…एक साथ तीन तेंदुएं

देखने की खबर फैलते ही मची दहशत

महादेवखोरी प्रियंका कॉलोनी में वन विभाग ने बढ़ाया गस्त
अमरावती/ दि. 06– शहर के महादेव खोरी परिसर में तथा प्रियंका कॉलोनी में पिछले शनिवार एक खडसे नामक व्यक्ति के घर पर तेंदुआ बैठे नजर आने से वही इस परिसर में रात 12 बजे के दरमियान तीन तेंदुओं के मुक्त संचारण से परिसर के नागरिकों में काफी भय व्याप्त हो चुका है. बिल्डिंग पर तेंदुआ बैठे रहने से कुछ नागरिकों ने तुरंत वन विभाग व पुलिस को इसकी सुचना दी. जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारी व पुलिस ने परिसर में पहुंच कर गस्त बढ़ा दी है.
जानकारी के अनुसार महादेव खोरी में शनिवार की रात 12 बजे के आसपास अचानक एक नहीं बल्कि तीन-तीन तेंदुएं परिसर में घुमते हुए नजर आए. जिसके कारण नागरिकों के बीच भय व्याप्त हो गया. भयभीत नागरिकों व्दारा शोर-शराबा करने के बाद यह तिनों ही तेंदुएं अलग-अलग दिशाओं में भागते हुए अंधेरे में लुप्त हो गए. जिसके बाद कुछ देर में नागरिकों ने अपने अपने घरों की छतों पर चढ़ कर तेंदुओं को देखने का प्रयास किया. तब किसी एक नागरिक को एक तेंदुआ परिसर में ही खडसे नामक व्यक्ति के घर की टेरिस पर नजर आया.अपने घर की छत पर बैठे तेंदुए को देखते ही खडसे नामक व्यक्ति ने अपने घर की ओर दौड़ लगाई और तुरंत सभी दरवाजे बंद कर दिए और अपने अड़ोसी-पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद परिसर के नागरिकों ने पुलिस व वनविभाग को इसकी जानकारी दी. जानकारी मिलते ही पुलिस व वनविभाग के अधिकारी-कर्मचारी का दल महादेवखोरी परिसर में दाखिल हुआ व तेंदुओं की खोज में जुट गए. मगर अंधेरा काफी होने की वजह से तेंदुएं कही दिखाई नहीं पड़े.

  • पानी व शिकार की तलाश में भटक रहे
    मादा तेंदुएं ने पिछले वर्ष महादेवखोरी परिसर से लग कर सुपर हाईवे के पास दो शावकों को जन्म दिया था. तेंदुएं के दोनों बच्चे एक वर्ष के होने के चलते शिकार की खोज में महादेवखोरी परिसर में घुम रहे है. इस परिसर में जंगली सुअर, व कुत्तों की बड़ी संख्या है. बारिश नहीं होने से जंगल में पानी की भी कमी होने के कारण पानी की तलाश में यह तेंदुएं परिसर में घुम रहे है.
    – निलेश कांचनपूरे, वन्यजीव प्रेमी
    6 कर्मचारी लगे है गस्त में
    तेंदुआ होने की जानकारी वनविभाग को मिलने के बाद विभाग के 6 कर्मचारी महादेवखोरी परिसर में गस्त लगा रहे है. खडसे के घहर की जांच करने पर तेंदुएं के पैर के निशान मिले है. जिसके कारण सुरक्षा की द़ृष्टी से गस्त बढ़ाई गयी है.

Related Articles

Back to top button