अमरावती

मंडल की गरीमा विश्व स्तर पर बढाए

प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य का प्रतिपादन

* प्रो. प्रणव चेंडके, प्रो. आशिष हाटेकर, प्रो. अक्षय अवघाते को दी शुभकामनाएं
अमरावती- दि.22  श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल अपने स्थापना काल से ही देश और समाज के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से कार्य कर रहा है. भारतीय पारंपरिक और आधुनिक खेलों को बढ़ावा देना और स्थानीय खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के माध्यम से एक वैश्विक मंच प्रदान करना. इसी समर्पित कार्य के कारण आज श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल विश्वस्तर पर देश का सफलतापूर्वक प्रतिनिधित्व कर रहा है. मंडल के प्रतिनिधि प्रो. प्रणव चेंडके मेक्सिको में यूनेस्को सभा के लिए और कजाकिस्तान में आयोजित 12वीं एशियाई एक्रोबेटिक्स जिम्नास्टिक चैंपियनशिप के लिए प्रो. आशीष हाटेकर, प्रो. अक्षय अवघाते कार्यक्रमों में सहभाग ले रहे हैं. इस अवसर के माध्यम से देश और मंडल की गरिमा को विश्वस्तर पर बढ़ायें, ऐसा आशीर्वाद पर आह्वान मंडल के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य ने आयोजित सम्मान समारोह किया.
मेक्सिको में यूनेस्को की बैठक के लिए प्रो. प्रणव चेंडके और कजाकिस्तान में आयोजित 12 वीं एशियाई एक्रोबेटिक्स जिम्नास्टिक चैंपियनशिप के लिए टीम मैनेजर के रूप में प्रो. आशीष हाटेकर, जबकि अक्षय अवघाते एक कोच के रूप में भारतीय टीम और मंडल का प्रतिनिधित्व करेंगे. श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल एवं डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के संयुक्त विद्यामाने मंडल के सोमेश्वर पुसतकर सभागृह में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मार्गदर्शक पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य, अध्यक्ष डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्राचार्य डॉ. अजयपाल उपाध्याय उपस्थित थे.
मुख्य अतिथि मंडल के सचिव प्रो. डॉ. माधुरीताई चेंडके, मंडल के उपाध्यक्ष डॉ. श्रीकांत चेंडके, प्रो. रविंद्र खांडेकर, वाइस प्रिंसिपल डॉ. एस.पी देशपांडे, सत्कर्ममूर्ति प्रा. प्रणव चेंडके, प्रो. आशीष हाटेकर, एनआईएस कोच अक्षय अवघाते और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलन से हुई. इस मौके पर प्रो. प्रणव चेंडके, प्रो. आशीष हाटेकर और अक्षय अवघाते का तहे दिल से अभिनंदन किया और उनके यशस्वी होने की कामना की इस अवसर पर समता साहित्य अकादमी यवतमाल शाखा अमरावती जिलाध्यक्ष प्रो. आनंद महाजन, प्रा. राजेश महात्मे, इंजीनियरिंग कॉलेज की ओर से प्रो. प्रवीण चेंडके, प्रो. हाटेकर और प्रो. अवघाते को सम्मानित किया गया. अपने अध्यक्षीय मनोगत के माध्यम से प्राचार्य डॉ. अजयपाल उपाध्याय ने मंडल के खेल, शैक्षिक और सामाजिक कार्यों की जानकारी दी और बधाई दी. कार्यक्रम का परिचय एवं संचालन प्रो. संदीप मंडले और आभार प्रो. मधुकर बुरानासे ने माना. कार्यक्रम में मंडल के सभी अधिकारी, प्राध्यापक, प्रशिक्षक और छात्र बड़ी संख्या में उपस्थित थे.
श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल अपनी उपलब्धियों के लिए विश्वस्तर पर मान्यता प्राप्त है. मुख्य रूप से यूनेस्को के सदस्य के रूप में, भारतीय पारंपरिक और आधुनिक खेलों को वैश्विक मंच मिल रहा है. मैं इसे अपना सौभाग्य मानता हूं कि मंडल ने मुझे इस कार्य को नए सिरे से विस्तारित करने की जिम्मेदारी सौंपी है. इससे पहले पेरिस, फ्रांस में हुई यूनेस्को की बैठक में भारतीय खेल और मंडल की खेल, सामाजिक गतिविधियों को मंच दिया गया. अब मेक्सिको में आयोजित यूनेस्को की बैठक में अधिक प्रभावी और व्यापक तरीके से काम करके देश और मंडल की गरिमा बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा. श्री हनुमान व्यायाम प्रसार मंडल में काम करने पर हमें गर्व है. हमारे ईमानदारी और कड़ी मेहनत के सम्मान में, हमें कजाकिस्तान में आयोजित 12वीं एशियाई एक्रोबेटिक्स जिम्नास्टिक चैंपियनशिप के लिए भारतीय जिम्नास्टिक फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा टीम मैनेजर और कोच के रूप में चुना गया है. इस उद्देश्य के लिए मंडल के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य साहब द्वारा विदेश दौरे के लिए समर्थन मिला है. इस अवसर को हम यशस्वी बनाएंगे ऐसा विश्वास प्रो. आशीष हाटेकर और कोच अक्षया अवघाते ने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button