अमरावती

मराठी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष पद पर पूर्व न्या. नरेंद्र चपलगांवकर

वर्धा में सर्वसम्मति से चयन होने के बाद की गई घोषणा

वर्धा दि.9- विदर्भ साहित्य संघ के शताब्दी वर्ष निमित्त वर्धा में आयोजित 96वें अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष पर पूर्व न्या. नरेंद्र चपलगांवकर की सर्वसम्मति से नियुक्ति की गई हैं.
सम्मेलन के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति होने पर न्या. चपलगांवकर का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अभिनंदन किया हैं. साहित्य महामंडल की अध्यक्ष प्रा. उषा तांबे ने यह घोषणा की. वर्धा के स्वालंबी शाला के मैदान पर 3, 4 व 5 फरवरी 2023 को यह सम्मलेन होगा. इस मराठी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष के चयन के लिए मंगलवार को अनेकांत स्वाध्याय मंदिर सभागृह में अखिल भारतीय मराठी साहित्य महामंडल और विदर्भ साहित्य संघ के पदाधिकारियों की बैठक हुई. इस बैठक में 19 में से 18 प्रतिनिधि उपस्थित थे. अध्यक्ष पद के लिए 8 नाम पर चर्चा की गई इनमें से पूर्व न्या. नरेंद्र चपलगांवकर की सर्वसम्मति से नियुक्ति की गई. पश्चात कार्यक्रम की रुपरेखा भी तय की गई.

मराठी भाषा और संस्कृति को अभिवृद्धि करने का समय
मराठी साहित्य, भाषा, संकृति की अभिवृद्धि कैसे होगी ऐसा विचार करने का यह समय हैं. सम्मेलन के अध्यक्ष पद के निमित्त इस विषय पर विचार करने का अवसर मिला हैं.
– न्या. नरेंद्र चपलगांवकर

पूर्वाध्यक्ष करेंगे ग्रंथ प्रदर्शनी का उद्घाटन
ग्रंथ प्रदर्शनी के लिए 300 स्टॉल की निर्मिती की जाने वाली हैं. 2 फरवरी को पूर्वाध्यक्ष के हाथों ग्रंथ प्रदर्शनी का उद्घाटन और 3 फरवरी को सुबह 8.30 बजे ग्रंथ दिंडी के साथ सम्मेलन शुरु होगा.

Related Articles

Back to top button