अमरावती

रमजान ईद: चप्पे-चप्पे में पुलिस का तगडा बंदोबस्त

98 अधिकारी और 1450 कर्मचारी तैनात रहेंगे

* 125 कमांडों, रैफीड एक्शन फोर्स, एसआरपी की पैनी नजर
अमरावती/ दि. 21– मुस्लिम बांधव के रमजान ईद पर आज शुक्रवार 21 अप्रैल से शहर में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया जा रहा है. इस बंदोबस्त के लिए कल गुरूवार की रात 125 कमांडों की रैपिड एक्शन फोर्स पुलिस अमरावती पहुंची है. इसके अलावा एसआरपीएफ कंपनी के जवान भी तैनात किए जा रहे है. शहर के चप्पे
-चप्पे में 98 अधिकारी व 1450 पुलिस कर्मचारियों को भी तैनात किया जायेगा. त्यौहार के समय किसी भी तरह की कानून व सुव्यवस्था में बाधा निर्माण न हो इसका भली भांति ध्यान रखा जा रहा है. इस सुरक्षा इंंतजाम के लिए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने जरूरी निर्देश देते हुए पवित्र त्यौहार को खुशी और भाईचारे के साथ मनाने का आवाहन किया है.
शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के मार्गदर्शन में 98 अधिकारी और 1450 कर्मचारी बंदोबस्त में तैनात रहेंगे. बोहरा समाज की रमजान ईद आज शुक्रवार के दिन मनाई गई. वहीं समस्त मुस्लिम समुदाय की रमजान ईद चांद दिखने पर कल शनिवार 22 अप्रैल को मनाई जायेगी. अन्यथा रविवार 23 अप्रैल को ईद-उल- फितर मनाई जायेगी. त्यौहार को देखते हुए शहर के चप्पे-चप्पे में पुलिस जवान तैनात किए गए है. इस सुरक्षा व्यवस्था में 2 पुलिस उपायुक्त, 25 पुलिस निरीक्षक, 66 पुलिस उपनिरीक्षक व 1450 पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे. इसके अलावा दिल्ली से रात को ही अमरावती पहुंची 124 कमांडों वाली रैपिड एक्शन फोर्स तथा एसआरपीएफ की एक कंपनी मुस्लिम बहुल क्षेत्र में तैनात रहेंगी. सुरक्षा की दृष्टि से 300 होमगार्ड जवान भी तैनात किए जा रहे है.

* रैपिड एक्शन फोर्स में 125 कमांडों
रैपिड एक्शन फोर्स में डीसीपी, एसीपी, पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारियों समेत 125 प्रशिक्षित कमांडों का समावेश है. दिल्ली से महाराष्ट्र भर में 4 स्थानों पर रैपिड एक्शन कोर्स के दस्ते भिजवाए गए है. इसमें अमरावती शहर, औरंगाबाद शहर, नासिक ग्रामीण और जलगांव जिले का समावेश है. इन सभी स्थानों पर रैपिड एक्शन कोर्स का दल दिल्ली से गुरूवार की रात पहुंच चुका है.

* अमन व भाईचारे के साथ मनाए त्यौहार
बोहरा समाज को ईद की मुबारकबाद देते हुए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने ईद-उल- फितर इस पवित्र त्यौहार को अमन व भाईचारे के साथ खुशी से मनाने का आवाहन किया है. इस मुबारक मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. खासतौर पर फेसबुक व वॉट्सएप पर आपत्तिजनक विवादित मैसेज वायरल करनेवालों के खिलाफ कडी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. सायबर पुलिस का दल 24 घंटे सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखे हुए है. दोषी पाए जाने पर कडी कार्रवाई का सामना करना होगा. ऐसी चेतावनी देते हुए पुलिस आयुक्त ने ईद की मुबारकबाद दी.

 

 

Related Articles

Back to top button