अमरावती

राजापेठ झोपडपट्टी वासियों को धमका रहा है भूमाफिया

अतिक्रमण विभाग व्दारा भी नोटिस दी गई

50 वर्षो से अधिक समय से रह रहे है यहां नागरिक
अमरावती/दि.2- राजापेठ रेलवे लाइन को लगकर पिछले 50 वर्षो से अधिक समय से रहने वाले झोपडपट्टी वासियों को जगह खाली करने के लिए एक भूमाफिया पिछले छह माह से धमका रहा है और मनपा के अतिक्रमण विभाग व्दारा नागरिकों को नोटिस भी दी जा रही हैं. इस झोपडपट्टी इलाके में रहने वाली अनेक महिलाआेंं ने आज पत्रकार परिषद लेकर प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई हैं.
स्थानीय वालकट कम्पाउंड स्थित मराठी पत्रकार भवन में आयोजित पत्रकार परिषद में सविता फुलसिंग जोगी ने बताया कि, वह राजापेठ झोपडपट्टी पिछले 50 सालो से रह रही हैं. इस परिसर में लगभग 50 से 60 परिवार वर्षो से रहते हैं. यह जगह श्रीकृष्ण पिडिआर के मालकी की थी. उन्होंने काफी वर्ष पूर्व इस जगह को किसनराव डहाके को दान में दी थी उसका बक्षीसपत्र भी उनके पास हैं. लेकिन पिछले छह माह से क्षेत्र का एक भूमाफिया वहां पर गिट्टी, रेती के ढेर लगाकर झोपडपट्टी वासियों को जगह खाली करने धमका रहा हैं. इस कारण झोपडपट्टीवासी मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर और पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के पास भी पहुंचे, लेकिन उनकी गुहार नहीं सुनी गई. अब पत्रकार परिषद के माध्यम से सविता जोगी का कहना था कि, मनपा के अतिक्रमण विभाग व्दारा उन्हें नोटिस भी दी जा रही है इस कारण सभी झोपडपट्टी वासी परेशान हैं. नागरिकों ने मनपा व पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई हैं. पत्रकार परिषद में सविता जोगी के अलावा पद्मा गावंडे, लक्ष्मी मेश्राम, रेखा इंगोले, संगीता छोकर, वंदना बायस, अनिता भिडाने, कमला भिडाने, लता वलके, अनू इंगोले, निता लोंदेकर,मोना चंदेल, शकुंतला डहाके सहित अनेक महिलाएं तथा करण ठाकुर व अतुल गावंडे उपस्थित थे.

केवल अतिक्रमण हटाने नोटिस
राजापेठ झोपडपट्टी वासियों व्दारा सडक किनारे लकडे की बल्लियां और बांबू गाडकर अतिक्रमण किया गया है केवल उसे हटाने के लिए उन्हें नोटिस दी गई हैं. जहां वह वर्षो से रहते है वहां कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.
– अजय बंसेले,अतिक्रमण विभाग प्रमुख

Related Articles

Back to top button