अमरावती

रेल्वे स्टेशनों पर नि:शुल्क वायफाय

मुफ्त नेट पर कुछ भी किया जा सकता है डाउनलोड

अमरावती/दि.1 – केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया उपक्रम अंतर्गत देश के अधिकांश रेल्वे स्टेशनों पर नि:शुल्क वाईफाय की सेवा उपलब्ध कराई गई है. जिसमें अमरावती जिले के लगभग सभी रेल्वे स्टेशनों का भी समावेश है. जहां पर हजारों यात्री इस सुविधा का लाभ लेते है और मुफ्त इंटरनेट पर अपने जरुरी काम करने के साथ ही फिल्में देखकर या डाउनलोड करते हुए अपना मनोरंजन भी करते है.

* 30 मिनट मिलती है नि:शुल्क सेवा
उल्लेखनीय है कि, किसी भी रेल्वे स्टेशन पर 30 मिनट तक नि:शुल्क वायफाय की सुविधा का लाभ लिया जा सकता है. जिसके बाद आवश्यक शुल्क भरकर हाई स्पीड इंटरनेट का प्रयोग किया जा सकता है. ऐेसे में रेल यात्रियों के साथ-साथ कई स्थानीय युवाओं द्बारा भी रेल्वे स्टेशन पर नि:शुल्क वायफाय सेवा का लाभ लिया जाता है.

* क्या होता है पासवर्ड
अपने मोबाइल ब्राउझर में रेलवायर डॉट को डॉट इन वेब पेज पर अपना मोबाइल नंबर डाले, इसके बाद एक ओटीपी आता है. इसी ओटीपी को पासवर्ड के तौर पर प्रयोग में लाया जा सकता है.
बॉक्स
* जिले के इन रेल्वे स्टेशनों पर नि:शुल्क वायफाय
अमरावती, बडनेरा, धामणगांव रेल्वे, चांदूर बाजार, चांदूर रेल्वे, वलगांव, नया अमरावती व टाकली रेल्वे स्टेशनों पर नि:शुल्क वायफाय की सुविधा उपलब्ध है. इन दिनों कई रेलगाडियां अपने निर्धारित समय से काफी देर से चल रही है. ऐसे समय स्टेशन पर अपनी रेलगाडियों की प्रतीक्षा करने वाले यात्रियों के लिए नि:शुल्क वायफाय व इंटरनेट की सुविधा काफी मददगार साबित होती है.

* जिले के अधिकांश रेल्वे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए नि:शुल्क वायफाय की सेवा उपलब्ध है. रेल यात्रियों के साथ-साथ कई स्थानीय लोग भी अपने ऑनलाइन कामकाज के लिए रेल्वे स्टेशन पर इस नि:शुल्क सेवा का प्रयोग करते है.
– महेंद्र लोहकरे,
स्टेशन प्रबंधक, अमरावती.

Related Articles

Back to top button