अमरावती

रेल सेवा व सुविधा विस्तार के लिए सांसद नवनीत राणा की पहल

मुंबई में मध्य रेल्वे के महाव्यवस्थापक को सौंपा पत्र

* तिरुपति एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को नियमित चलाने की मांग उठाई
* बडनेरा स्टेशन पर भूमिगत मार्ग बनाने का भी मुद्दा उठाया
अमरावती/दि.15 – जिले की सांसद नवनीत राणा ने गत रोज मध्य रेल्वे के महाव्यवस्थापक को मुंबई में एक पत्र सौंपा. जिसमें उन्होंने अमरावती व बडनेरा रेल्वे स्टेशन सहित अमरावती जिले में रेल सेवाओं व सुविधाओं के विस्तार को लेकर कई मुद्दों की ओर रेल प्रशासन का ध्यान दिलाया. साथ ही तिरुपति एक्सप्रेस सहित कई रेल गाडियों को नियमित रुप से चलाये जाने और बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर भूमिगत मार्ग का निर्माण किये जाने की मांग भी उठाई. इसके अलावा इस पत्र में अन्य कई मुद्दों का समावेश भी किया गया. जिन्हें लेकर जल्द से जल्द आवश्यक कदम उठाए जाने की मांग की गई, ताकि क्षेत्र के रेल यात्रियों को सुविधा व सहुलियत मिल सकें.
सांसद नवनीत राणा द्बारा मध्य रेल्वे के महाव्यवस्थापक को सौंपे गये पत्र में अमरावती तिरुपति ट्रेन को रोजाना चलाए जाने की मांग करने के साथ 24 घंटे की यात्रावाली इस ट्रेन में भोजनयान यानि पैन्ट्री कार लगाने का अनुरोध किया गया है. साथ ही यशवंतपुरम-इंदौर एक्सप्रेस, सिंकदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस व वर्धा भुसावल पैसेंजर ट्रेन को नियमित रुप से चलाने, अमरावती-पुणे एक्सप्रेस को व्हाया पनवेल शुरु करने, नया अमरावती रेल्वे स्टेशन पर खोज इंडिकेटर लगाने व यात्रियों की सुविधा के लिए शेड का निर्माण करने, अमरावती-जबलपुर एक्सप्रेस व अमरावती-वर्धा मेमू ट्रेन को बडनेरा स्टेशन पर स्टॉपेज देने की मांग भी की गई है. इसके अलावा बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध कराने लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रिटायरिंग रुम की सुविधा उपलब्ध करवाने, बडनेरा स्टेशन पर वातानुकूलित विश्रामगृह की सुविधा उपलब्ध कराने, बडनेरा स्टेशन में पर्याप्त कर्मचारियों की नियुक्त करने, स्टेशन पर खाली पडी अतिरिक्त जगह पर खेल का मैदान तैयार करने, अमरावती व बडनेरा स्टेशन पर पे एण्ड यूज की सुविधा उपलब्ध कराने तथा बडनेरा स्टेशन पर एक्सीलेटर के पास टिकट विन्डो शुुरु किये जाने की मांग भी इस पत्र में की गई है.
सांसद नवनीत राणा द्बारा इस पत्र के जरिए बडनेरा से हावडा, अहमदाबाद, पुणे व मुंबई जाने वाली रेलगाडियों में अमरावती व बडनेरा के लिए आवश्यक वीआईपी कोटे को बढाने शहर सहित जिले में सभी रेल्वे स्टेशनों पर काम करने वाले कर्मचारियों के लिए अस्पताल का निर्माण करने तथा बडनेरा की नई बस्ती व पुरानी बस्ती को जोडने के लिए रेल पटरियों के नीचे से भूमिगत मार्ग बनाये जाने की मांग भी की गई है. भूमिगत मार्ग की मांग को लेकर सांसद नवनीत राणा का कहना रहा कि, रेलमार्ग की वजह से बडनेरा शहर 2 हिस्सों मेंं विभाजित हो चुका है और यहां पर कई बार स्कूल व कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को रेल पटरी पार करते हुए अपने घर से स्कूल व कॉलेज आना-जाना करना पडता है. साथ ही आम लोगबाग भी अपने नियमित कामकाज के लिए एक ओर से दुसरी ओर आने-जाने हेतु दिन भर रेल्वे पटरियों के उपर से ही इधर से उधर आना-जाना करते है. जिसकी वजह से यहां पर कभी भी कोई हादसा घटीत होने की संभावना बनी रहती है. ऐसे मेें यहां पर बडनेरा परिसरवासियों की सुविधा व सहुलियत को देखते हुए भूमिगत मार्ग बनाया जाना बेहद जरुरी है.

Related Articles

Back to top button