अमरावती

शहर में छेडछाड की घटना बढी, महिलाएं व युवतियां ‘अनसेफ’

5 पुलिस थानों में दर्ज हुई एफआईआर

अमरावती/दि.15 – इन दिनों शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत छेडछाड व विनयभंग के मामले काफी अधिक बढ गए है. जिसकी वजह से महिलाओं व युवतियों में असुरक्षा की भावना घर करने लगी है. बीते 25 घंटों के दौरान ही बडनेरा, वलगांव, नांदगांव पेठ, राजापेठ व फ्रेजरपुरा इन पांच पुलिस थानों में विनयभंग व छेडछाड के 6 मामले दर्ज हुए.
उल्लेखनीय है कि, शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में रोजाना छेडछाड की कम से कम दो घटनाएं घटित हो रही है और प्रत्येक माह के दौरान पूरे जिले में ऐसे करीब 60 से 65 मामले दर्ज हो रहे है. ऐसे मामलों में भाrape casesदंवि की धारा 354 के तहत विनयभंग का मामला दर्ज किया जाता है. किसी भी महिला के साथ जबरन नजदीकी साधने का प्रयास करना अथवा उसे लज्जा महसूस हो, ऐसा व्यवहार करना इसे विनयभंग कहा जाता है. विनयभंग का अपराध साबित होने पर 1 से 5 वर्ष तक कारावास अथवा आर्थिक जुर्माने की सजा भी हो सकती है. लेकिन इसके बावजूद विनयभंग के लगातार बढते मामलों को चिंताजनक कहा जा सकता है.

* कोर्ट प्रकरण के चलते विवाहिता का विनयभंग
स्थानीय फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत 13 जून को नुरजमानोद्दीन (50) व फैजानउद्दीन नुरजमानोद्दीन (24) के खिलाफ एक महिला के साथ विनयभंग, मारपीट व गालिगलौज करने का अपराधिक मामला दर्ज किया गया. इन दोनों लोगों ने महिला द्बारा अपने एक परिजन को कोर्ट की नोटीस दिए जाने से संतप्त होकर उस महिला का विनयभंग किया था.

* विवाह रोकने की धमकी देकर विनयभंग
नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली एक युवती के होने वाले विवाह को रोक देने की धमकी देते हुए अजय चांडक (40) ने उस युवती का विनयभंग किया. उक्त युवती विवाह करने के उद्देश्य से अपने गांव लौटी थी. तब से आरोपी उसका पीछा कर रहा था और 13 जून को जब वह युवती अपने मामा के घर पर थी, तो आरोपी ने उसके मामा के घर पहुंचकर उसे धमकी दी कि, वह उसका विवाह नहीं होने देगा. नांदगांव पेठ पुलिस मामले की जांच कर रही है.

* ब्रेकअप के बाद भी पीछे पडा रहा प्रेमी
नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले आदित्य कुर्‍हाडे ने एक युवती के साथ ब्रेकअप होने के बाद भी उसका पीछा करना जारी रखा और अपने साथ विवाह करने के लिए दबाव बनाते हुए किसी ओर के साथ विवाह करने पर देख लेने की धमकी दी. उक्त युवती ने वर्ष 2020 में ही आदित्य के साथ अपने सारे संबंध तोड लिए थे. लेकिन इसके बावजूद भी विगत 12 जून को आदित्य कुर्‍हाडे अपनी दुपहिया पर सवार होकर उक्त युवती के पास पहुंचा और उसे अपने साथ भाग चलने व शादी करने हेतु धमकाया.

* चोरी तो चोरी, उपर से सिना चोरी
स्थानीय राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले सूरज भुरखंडे (35) ने 13 जून की शाम एक महिला को गलत नजर से देखा. जिसे लेकर महिला द्बारा टोके जाने पर आरोपी ने उसके साथ गालिगलौज करते हुए मारने की धमकी भी दी. ऐसे में उक्त महिला ने राजापेठ पुलिस थाना पहुंंचकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई. राजापेठ पुलिस मामले की जांच कर रही है.

* शराब पीकर महिला के घर में घूसा
बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली एक महिला के घर में 13 जून की रात 1 बजे के आसपास रुपेश इंगले (43, आसरा नगर) नामक व्यक्ति शराब पीकर घूस गया और महिला के साथ अश्लिल हरकत की. इस समय नींद खुल जाने की वजह से महिला ने चिख-पुकार मचाई, तो महिला के पति ने भागने का प्रयास कर रहे रुपेश इंगले को धर दबोचा तथा डायल 112 की सहायता लेकर आरोपी को बडनेरा पुलिस के हवाले किया.

* अश्लिल हावभाव करते हुए छेडखानी
वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली महिला को देखकर आकाश रवि खाकरे (30, रेवसा) ने अश्लिल हरकते करने के साथ ही आपत्तिजनक हावभाव बनाए. जिसके चलते उक्त महिला ने वलगांव थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर पुलिस ने आकाश खाकरे के खिलाफ मामला दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button