अमरावती

सहयोग संगठन सफलता कप में 36 ग्रामीण टीमों ने लिया हिस्सा

टिमरनी प्रथम, राजाबरारी हॉस्टल द्वितीय व महागांव टीम तीसरे स्थान पर रहीं

अमरावती/ दि. 28– राजाबरारी एस्टेट द्वारा संचालित सहयोग संगठन सफलता स्पोर्ट्स कप 2022 श्रृंखला में रविवार को राजाबरारी हाई स्कूल ग्राउंड में वॉली बॉल प्रतियोगिता आयोजित की गई. इसमें 36 ढानों की टीमों ने हिस्सा लिया और 350 से अधिक लोगों ने प्रतियोगिता का आनंद उठाया. इसमें टिमरनी आइसीटी की टीम प्रथम रही. जबकि राजाबरारी हॉस्टल ने द्वितीय एवं महागांव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. सभी प्रतिभागियों को राजाबरारी की महिलाओं द्वारा निर्मित टीशर्ट एवं कैप प्रदान की गईं.
सभी प्रतिभागियों व दर्शकों को लस्सी व गाजर के हलवे का स्वल्पाहार भी दिया गया. कार्यक्रम के मुख्य अथिति धरमपाल सत्संगी मुख्य प्रबंधक राजाबरारी एस्टेट रहे. सहयोग संगठन सफलता कप के जनक एवं राजाबरारी एस्टेट के प्रबंधक रिटायर्ड प्रोफेसर डॉ विशाल साहनी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी. डॉ. पुष्पा साहनी आगरा से आकर विशेष रूप से इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुईं.
अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण संरक्षण संस्था स्फीहा ने राजाबरारी में संचालित दस दिवसीय कैम्प में रविवार को पचास फलदार पौधे लगाएं. उनके द्वारा डी ई आई के साथ मिलकर राजाबरारी स्कूल प्रांगण में एयर क्वालिटी की भी जांच की गई और पाया कि शहरी स्कूलों की तुलना में इस ग्रामीण स्कूली प्रांगण की एयर क्वालिटी कई गुना बेहतर एवं स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है. स्फीहा द्वारा हाल ही में आयोजित अंतरराष्ट्रीय ड्राइंग एन्ड पेंटिंग प्रतियोगिता में राजाबरारी वन क्षेत्र से शमिल हुए 250 से अधिक विद्यार्थियों में से सवश्रेष्ठ विद्यार्थियों को मैडल व सर्टिफिकेट से सम्मानित भी किया. इनमें अनुश्री अतुलकर, मोहिनी धुर्वे, अपर्णा, हंसराज, कुमकुम, सहज इत्यादि शामिल रहे. स्फीहा मध्य प्रदेश समन्यवयक श्रीमती रचना सिंह अपनी भोपाल व इंदौर टीमों के साथ उपस्थित रहीं.

महिला रैपिड एक्शन फ़ोर्स व ड्रोन का प्रदर्शन
वॉलीबॉल प्रतियोगिता के दौरान आगरा से आई महिला रैपिड एक्शन फोर्स की छात्राओं ने 350 से अधिक ग्रामीणों के समक्ष आत्मरक्षा हेतु ताइक्वांडो, मार्शल आर्ट्स, लाठी पीटी, कमांडो ट्रेनिंग इत्यादि का अत्यंत प्रभावशाली प्रदर्शन किया. उन्होंने वॉलीबॉल प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया जिसके लिए उन्हें राजाबरारी एस्टेट द्वारा विशेष पुरस्कार ट्रॉफी भी दी गयी. छात्राओं के इस दल के द्वारा इस दस दिवसीय कैम्प में अब तक 600 से अधिक स्थानीय विद्यार्थियों को आत्मरक्षा प्रशिक्षण दिया जा चुका है. कोच अमित छाबड़ा, चरन प्रीत सिंह आदि टीम के साथ शामिल रहे. ड्रोन तकनीकी का डेमोंस्ट्रेशन डी ई आई के विशेषज्ञ गुरु प्रताप कालरा व मोहक सेठिया द्वारा ग्रामीणों के समक्ष किया गया. आगरा, इंदौर, भोपाल आदि से सात डॉक्टर रोज़ की तरह इस दस दिवसीय कैम्प में आज भी शामिल रहे और मरीजों का इलाज किया.

Related Articles

Back to top button