अमरावतीमुख्य समाचार

सामूहिक होली मिलन तथा गुलालविधि कार्यक्रम १८ को

सिंधी सोशल ब्यूरो की ओर से आयोजन

* कोविड के नियमों का पालन कर सभी समाज बंध्ाुओं से उपस्थित रहने का आवाहन
अमरावती/ दि.५– सिंधी सोशल ब्यूरो की ओर से इस बार भी सामाजिक कार्यक्रम की श्रृंखला आगे बढाकर १८ मार्च को सुबह ८.३० बजे सामाजिक रितिनुसार गुलालविधि कार्यक्रम व उसके बाद सामूहिक होली मिलन उत्सव का आयोजन ब्यूरों की ओर से लिया जायेगा. सामूहिक कार्यक्रम के माध्यम से समाज बंध्ाुओं को इकट्ठा कर जिससे समय और पैसे की बचत हो सके. इसलिए इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन विगत १८ वर्षो से शुरू है. रामपुरी प्रभाग के स्थायी समिति मनपा अमरावती के पूर्व सभापति व सिंधी सोशल ब्यूरो के अध्यक्ष डॉ.गिरधारीलाल बजाज ने कोरोना महामारी के पश्चात इस बार भी सामूहिक होली मिलन उत्सव तथा सामाजिक रीतिनुसार गुलाल विधि कार्यक्रम सामूहिक रूप से कोविड १९ की गाईडलाईन का नियमित रूप से पालन कर आयोजन किया है.
होली यह वसंत ऋतु आगमन का प्रतीक है. वसंत ऋतु में पतझड का मौसम शुरू होकर वृक्षों को नये पत्ते लगते है. उसी प्रकार जीवन में भी होली के अवसर पर पुरानी बातों को भूलाकर जीवन नये तरीके से उत्साह से अपने दैनिक कार्य में मग्न होने का संदेश होली इस त्यौहार के द्वारा मिलता है व जिससे समाज बंध्ाुओं की ओर से उत्तम प्रतिसाद मिलता है. इस आयोजन के दौरान नाश्ता आदि की व्यवस्था ब्यूरो की ओर से की गई है.
रामपुरी, नानक नगर, कृष्णानगर, प्लॅटिनम अम्पायर, रामलक्ष्मण संकुल, सिध्दीविनायक कॉलनी, म्हाडा कॉलनी व सहकार नगर आदि नगर के निवासी सिंधी समाज के नागरिक जिनके घर के पास के रिश्तेदार विगत होली के बाद या होली तक मृत्यु को प्राप्त हो चुके है. उनके घर घर जाकर उनके ऊपर गुलाल डालकर उनके दु:ख में शामिल हो व उसके बाद जो हो गया वह भूलकर अपने दैनिक जीवन में मन लगाकर काम करने का आवाहन ङ्क्षसधी समाज के गणमान्य नागरिको की पंच कमेटी कर रही थी. परंतु अब विगत कुछ वर्षो से यह परंपरा सामूहिक रूप से संपूर्ण परिवार व उनके इष्टमित्रों को स्थानीय बजाज धर्मशाला में बुलाकर एक ही स्थान पर गुलाल विधि की जा रही है. इस गुलालविधि के कार्यक्रम के बाद जल्द ही ध्ाुलिवंदन का कार्यक्रम की शुरूआत होगी.
सिंधी सोशल ब्यूरो की ओर से आयोजित इस सामूहिक होली मिलन व गुलाल विधि कार्यक्रम में सैनिटायजिंग, सोशल डिस्टेङ्क्षसंग, मास्क आदि का पालन करने का तथा परिसर के सभी समाजबंध्ाुओं को अपना इष्टमित्र सहित शामिल होने का आवाहन ब्यूरो के अध्यक्ष डॉ. गिरधारीलाल बजाज, सचिव प्रकाश पुरसवानी, सहसचिव श्री पुरूषोत्तम बजाज, उपाध्यक्ष मिलन जैसवानी, कोषाध्यक्ष रमेशलाल छबलानी सहित अन्य पदाधिकारियों ने एक पत्रक द्वारा किया है.

Related Articles

Back to top button