अमरावती

विद्यापीठ निवासी ज्ञानस्त्रोत संशोधन केंद्र को 1.14 करोड

शहर के मध्य में किया जाएगा भव्य ईमारत का निर्माण

अमरावती/दि.9 – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की रुख्मिणी नगर स्थित जमीन पर ज्ञानस्त्रोत संशोधन केंद्र की भव्य ईमारत के निर्माण के लिए 1.14 करोड रुपए की निधि प्राप्त हुई है. राज्य के उच्च व तंत्र शिक्षण विभाग व्दारा निधि वितरण का निर्णय लिया गया जिसमेें अब जल्द ही शहर के मध्यभाग में सुसज्ज भव्य ईमारत का निर्माण किया जाएगा.
संशोधन केंद्र व्दारा ईमारत के निर्माण के लिए 499.73 लाख रुपए की राशि के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी. जिसमें ढाई करोड रुपए की निधि पहले ही वितरीत की गई थी. संशोधन केंद्र का काम प्रगती पथ पर है शेष काम जल्द पूरा किया जाए जिसके लिए शासन व्दारा 1 करोड 14 लाख 35 हजार रुपए की निधि वितरित की गई.

एक साल में ईमारत का कार्य पूर्ण

राज्य सरकार की ओर से संशोधन केंद्र को ईमारत निर्माण के लिए इसके पहले दो किश्तों में निधि प्राप्त हुई थी. अब एक किश्त की निधि शेष है. ईमारत का काम तेज गति से शुरु है एक साल में ईमारत का काम पूर्ण कर लिया जाएगा.
– तुषार देशमुख,
कुलसचिव संत गाडगेबाबा विद्यापीठ

बाहर गांव से आने वाले विद्यार्थयों को सुविधा

मध्यवर्ती बसस्थान के सामने रुख्मिणी नगर में विद्यापीठ ज्ञानस्त्रोत संशोधन केंद्र की ईमारत का निर्माण किया जा रहा है. इस केंद्र से विद्यार्थियों को नई दिशा मिलेगी ऐसा विश्वास विद्यापीठ प्रशासन व्दारा व्यक्त किया गया. स्पर्धा परीक्षा की तैयारी अथवा बाहर गांव से आनेवाले विद्यार्थियों को केंद्र में कई प्रकार की सुविधा प्राप्त होगी.

Related Articles

Back to top button