अमरावतीमहाराष्ट्र

अमरावती में गत रात 1.55 मि.मी. बारिश

चांदुर रेलवे तहसील में एक मकान को क्षति

* कोई हताहत होने के समाचार नहीं
* ढाई घंटे रही अनेक विभागों की बिजली गुल
अमरावती/दि.18– अमरावती शहर सहित जिले के ग्रामीण क्षेत्र में रविवार की रात तेज हवाओं व बिजली कडकडाहट के साथ झमाझम बारिश हुई. कुछ ही देर हुई इस बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया था. बारिश के कारण दो से ढाई घंटे तक अनेक इलाकों की बिजली गुल रही. साथ ही इस बारिश से चांदुर रेलवे तहसील में एक मकान ढह गया.

कल सुबह से ही हर दिन की तुलना में तापमान कम था. शाम ढलते ही तेज हवाएं चलने लगी और रात 8 बजे के दौरान आसमान में घने बादल छा गए और बिजली की कडकडाहट के साथ बारिश शुरु हो गई. कुछ देर के लिए हुई इस झमाझम बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया. तेज बारिश के कारण नालियां भी उफान पर थी. पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी के चलते लोक परेशान थे.

ऐसे में रविवार की रात हुई बारिश से मौसम में अचानक बदलाव आ गया और नागरिको ने इस बारिश के कारण चली ठंडी हवा से राहत की सांस महसूस की. जोरदार हुई इस बारिश के कारण कुछ क्षेत्र में कच्चे मकानों की छत उड गई. साथ ही दो से ढाई घंटे तक बिजली गुल रही. जिले में यह बारिश 1.5 मि.मी. रिकॉर्ड की गई है. इस बारिश से फसल का नुकसान होने के कोई समाचार नहीं है. लेकिन चांदुर रेलवे तहसील में इस बारिश के कारण एक मकान ढह गया. जिले के अन्य तहसीलों में बारिश होने के समाचार है. लेकिन इससे कोई जीवितहानी नहीं हुई है.

* पुलगांव में गिरे ओले
अमरावती जिले में 1.5 मि.मी. बारिश रिकॉर्ड हुई है. वहीं वर्धा जिले के पुलगांव शहर में रविवार को बारिश के दौरान जोरदार ओलावृष्टि हुई. इस ओलावृष्टि के कारण किसानों में चिंता व्याप्त है. वहीं शहरी इलाको में इस बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया था.

Related Articles

Back to top button