अमरावती

दो कोविड अस्पतालों को 1.76 लाख का दंड

जिलाधीश के आदेश पर हुई कार्रवाई

  • गलत जानकारी देना पडा महंगा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२ – स्थानीय जिलाधीश शैलेश नवाल द्वारा नियुक्त पथक के निर्देशन में आयी त्रृटियोें तथा कोविड संक्रमित मरीजों के लिए पावती पुस्तक नहीं रहने की झूठी जानकारी देने सहित अन्य कारणों के चलते स्थानीय खापर्डे बगीचा परिसर स्थित पारश्री हॉस्पिटल तथा चांदूर बाजार स्थित आरोग्यम् हॉस्पिटल के खिलाफ जिलाधीश कार्यालय द्वारा दंडात्मक कार्रवाई की गई और इन दोनों अस्पतालों पर 1 लाख 75 हजार रूपये का दंड जिलाधीश द्वारा लगाया गया.
बता दें कि, जिले में कोविड अस्पतालों का ऑडिट करने हेतु जिलाधीश शैलेश नवाल द्वारा उपजिलाधिकारी राम लंके के नेतृत्व में प्रत्येक तीन-तीन कोविड अस्पतालों पर नजर रखने हेतु एक-एक ऑडिट पथक की नियुक्ति की गई है. जिसके अनुसार फिलहाल सभी कोविड अस्पतालों का ऑडिट किया जा रहा है. इसके तहत एक शिकायत को ध्यान में रखते हुए 19 अप्रैल को ऑडिट पथक द्वारा खापर्डे बगीचा परिसर स्थित पारश्री अस्पताल की जांच की गई. यहां के दर्शनी हिस्से पर सरकारी दरपत्रक नहीं लगा हुआ था. साथ ही कोविड मरीजों को दिये जानेवाले कैश मेमो व पावती पुस्तक मांगे जाने पर अस्पताल में कार्यरत कर्मचारियों ने कैश मेमो व पावती पुस्तक उपलब्ध नहीं रहने की बात कही. जिसके चलते इस पथक द्वारा इस अस्पताल को नोटीस जारी की गई. जिस पर पारश्री अस्पताल द्वारा 24 अप्रैल को अपनी ओर से स्पष्टीकरण जारी किया गया. किंतु इस स्पष्टीकरण को असमाधानकारक बताते हुए जिलाधीश शैलेश नवाल ने इस अस्पताल पर 1 लाख रूपये का दंड लगाया और दंड की राशि सात दिन के भीतर मनपा में जमा करने का आदेश देते हुए कहा कि, किसी भी मरीज द्वारा कोविड अस्पतालों से कच्चा बिल अथवा पावती न ली जाये, बल्कि अस्पताल से डिस्चार्ज होते समय सभी मरीज इलाज पर हुए खर्च की राशि का पक्का बिल ले.
इसके अलावा जिला पथक द्वारा की गई जांच में चांदूर बाजार स्थित आरोग्यम अस्पताल में भी दर्शनी हिस्से पर सरकारी दरपत्रक लगा हुआ नहीं पाया गया. साथ ही यहां पर पीपीई कीट एवं पर्याप्त स्टाफ की भी कमी पायी गयी. साथ ही अन्य कई तरह की त्रृटियां भी सामने आयी. जिसके चलते जिलाधीश शैलेश नवाल द्वारा आरोग्यम अस्पताल पर 75 हजार रूपये का दंड लगाया गया है.
बता दें कि, इस समय जिला एवं मनपा पथक द्वारा शहर सहित ग्रामीण इलाकों में स्थित सभी कोविड अस्पतालों की नियमित रूप से जांच की जा रही है. जिसके तहत अब तक 6 कोविड अस्पतालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जा चुकी है. साथ ही 15 से 20 कोविड अस्पतालों को नोटीस जारी की जा चुकी है. ऐसी जानकारी जिला पथक के प्रमुख राम लंके द्वारा दी गई है.

 

Related Articles

Back to top button