अमरावतीमुख्य समाचार

बीसी के नाम पर 1 करोड की जालसाजी

2 के खिलाफ मामला दर्ज, मिलन पोपट फरार

अमरावती/दि.24– बीसी व चिटफंड के नाम पर यहां के एक दम्पत्ति ने निवेशकों के साथ करीब 1 करोड रूपये की जालसाजी की और घोटाले की यह रकम और भी अधिक बढने की पूरी संभावना है. इस मामले को लेकर दो दिन पूर्व 22 जनवरी को एक निवेशक की शिकायत पर अंबिका नगर में पूनम इलेक्ट्रॉनिक्स के पास श्रीनिवास अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 104 में रहनेवाले मिलन हिम्मतलाल पोपट (35) सहित एक महिला, ऐसे कुल 2 लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 420, 467, 468, 471 व 34 तथा चिटफंड एक्ट की धारा 4 व 5 के तहत अपराध दर्ज किया गया है.
बता दें कि, मिलन पोपट व एक महिला ने रूख्मिणी नगर परिसर स्थित एक मंगल कार्यालय के पास स्थित मार्केट में चिटफंड का कार्यालय खोला था. जहां पर वे अपनी खुद की चिटफंड कंपनी चलाया करते थे और इसके तहत शहर के कई प्रतिष्ठितोें से पांच वर्ष के लिए बडी-बडी रकम स्वीकार की गई. साथ ही कुछ समय तक लकी ड्रॉ कूपन निकालते हुए निवेशकों को निर्धारित कालावधी के दौरान रकम वापिस भी दी गई. यह देखते हुए शहर के अन्य कई लोगों ने मिलन पोपट द्वारा चलाये जा रहे चिटफंड में निवेश किया. किंतु दो माह पूर्व मिलन पोपट ने अचानक ही अपना कार्यालय बंद कर दिया. साथ ही वह अपना घर व साजो-सामान बेचकर रातोंरात अमरावती से निकल गया. यह पता चलते ही स्थानीय निवेशकों में जबर्दस्त हडकंप मच गया. निर्धारित कालावधी पूर्ण हो जाने के बाद ब्याज तो दूर, अपने द्वारा निवेश की गई मूल रकम भी वापिस नहीं मिलने की वजह से कई निवेशक अपनी शिकायत लेकर शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के पास भी पहुंचे. पश्चात सीपी डॉ. आरती सिंह के आदेश पर विगत शनिवार 22 जनवरी को मिलन पोपट के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया. लेकिन हजारों निवेशकोें को करोडों रूपयों से चुना लगानेवाला मिलन पोपट फिलहाल फरार है.

* सबसे पहले अमरावती मंडल ने उजागर किया था मामला
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, यह मामला सबसे पहले दैनिक अमरावती मंडल ने ही उजागर किया था और इसे लेेकर विस्तृत खबर प्रकाशित की थी. उस समय इस मामले को लेकर पुलिस शिकायत भी दर्ज होनी बाकी थी और अमरावती मंडल में खबर प्रकाशित होते ही अधिकांश निवेशकों को अपने साथ हुई ठगबाजी की खबर लगी. जिसके बाद कई निवेशक अपनी शिकायतें लेकर पुलिस के पास पहुंचने लगे. साथ ही कई निवेशकों ने इस घोटाले को उजागर करने अमरावती मंडल के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए इससे संबंधित विस्तृत जानकारी हेतु मंडल कार्यालय से संपर्क भी किया.

Related Articles

Back to top button