अमरावती

महाकार्गो से 1 करोड़ का उत्पादन

कोरोना काल में माल ढुलाई से रापनि को मिली राहत

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१३कोरोना विषाणु के संसर्ग को देखते हुए गत वर्ष से राज्य सहित जिले में लॉकडाऊन लगाया गया था. इस कारण एसटी व्दारा यात्री यातायात बंद था. इस समय एसटी बसेस को माल वाहू वाहनों का रुप देकर महाकार्गो नाम से इस्तेमाल करना शुरु किया गया. अमरावती विभाग में एसटी महामंडल ने 25 ट्रक शुरु किये जाने के साथ ही इस माध्यम से 1 जून 2020 से 30 जून 2021 इन तेरह महीनों की कालावधि में करीबन 1 करोड़ 58 लाख 85 हजार रुपए आय हुई है.
किसान, छोटे उद्योजक, व्यवसायिक, कारखानदार आदि के माल की किफायत पध्दति व सुरक्षित रुप से यातायात करने के उद्देश्य से एसटी महामंडल ने व्यवसायिक स्तर पर माल यातायात शुरु किया है.फिलहाल जिले के साथ ही राज्य अंतर्गत फल, बीज, खाद, रंग के डिब्बे, लोहे के पाईप आदि अनेक वस्तुओं का यातायात किया जा रहा है. कोरोना काल में कड़े नियम लगाये जाने से बस सेवा यात्रियों के लिए पूर्णतः बंद थी.
जिले के आठ डिपो में बसेसे पूरी तरह से बंद थी.ऐसे में एसटी महामंडल व्दारा महाकार्गो नाम से माल यातायात का पर्याय उपलब्ध करवाया है. जिसके कारण फिलहाल 25 मालवाहतूक ट्रक विभाग में दौड़ रहे हैं. दरमियान गत तेरह महीने की कालावधि में एसटी के मालवाहू ट्रक ने 4 लाख 343 किलोमीटर का यातायात किया है. इसमें महामंडल को 1 करोड़ 58 लाख 85 हजार रुपए की आय हुई है.

  • जिले में 25 मालवाहू बसेस

जिला प्रशासन व्दारा निर्बंध शिथिल किये जाने से बाद एसटी महामंडल की बसेस शुरु हुई, मात्र अब भी पूरी क्षमता से यात्री यातायात शुरु नहीं हुआ है. दरमियान लॉकडाउन के समय बसेस बंद रहने से मालवाहू व्दारा मिली आय पर महामंडल शुरु था. विभाग में 25 मालवाहू ट्रक है. मांग के अनुसार मालवाहू वाहन तैयार किये जा रहे हैं.
– श्रीकांत गभणे, विभागीय नियंत्रक

Related Articles

Back to top button