अमरावती

1 लाख नागरिक पानी के लिए टैंकरों व कुओं पर आश्रित

जि.प.ग्रामीण जलापूर्ति विभाग कर रहा व्यवस्था

अमरावती/ दि. 17-मेलघाट के चिखलदरा, धारणी सहित गैर आदिवासी क्षेत्र के 88 गांवों में भीषण जलसंकट गहराया है. जून माह में भी इन गांवों के लोगों को पानी के लिए भटकना पड रहा है. जिसे देखते हुए जलसंकट ग्रस्त गांवों में जिला परिषद ग्रामीण जलापूर्ति विभाग द्वारा 11 गांव में 14 टैंकर से तथा 77 गांव में 84 सिंचाई कुएं और निजी कुंए द्वारा 1 लाख 9 हजार 802 नागरिकों की तृष्णा तृप्ति की जा रही है.
इसमें 10 हजार 129 नागरिकों को 14 टैंकर द्वारा तथा 77 गांव के 1 लाख से अधिक नागरिकों को जलापूर्ति की जा रही है. जिले के कई गांव और कस्बे, बस्तियों में सरकार टैंकर से जलापूर्ति की जा रही है. जिसमें सरकारी व निजी टैंकर का भी समावेश है. 88 गांव में जलसंकट के निवारण के लिए जलापूर्ति की जा रही है. इसमें चांदूर रेल्वे तहसील के एक गांव में तथा चिखलदरा तहसील के 10 गांव में 14 टैंकर जलापूर्ति कर रहे है. तथा 11 तहसील के 26 गांव में सिंचाई कुएं तथा 58 निजी कुओं द्वारा जलापूर्ति हो रही है.
* इन गांव में टैंकर से जलापूर्ति
चांदूर रेल्वे तहसील के सावंगी मग्रापुर, चिखलदरा तहसील के आकी, मोथा, खोंगडा, रायपुर, सोमवारखेडा, बगदरी, धरमडोह, खडीमल, एकझिरा, गौलखेडा बाजार आदि 11 गांव में टैंकर से पानी की आपूर्ति हो रही है.

Related Articles

Back to top button