अमरावती

जिले के 10.665 ऑटोरिक्शा चालक आर्थिक मदद की प्रतिक्षा में

मुख्यमंत्री ठाकरे ने की थी आर्थिक सहायता की घोषणा

अमरावती/दि.16 – राज्य सरकार द्बारा 14 अप्रैल से संपूर्ण राज्यभर में 15 दिनों के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया. इसी दौरान परमीटधारक ऑटोरिक्शा चालकों को आर्थिक सहायता 1500 रुपए देने की घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की है. मुंबई, पुणे, नागपुर जैसे महानगरों की तर्ज पर प्रादेशिक परिवहन कार्यालय मे रजीस्टर परमीटधारक ऑटो चालकों को ही आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की गई थी.
राज्य सरकार द्बारा अब तक इसके संदर्भ में किसी प्रकार का आदेश जिलाप्रशासन व आरटीओ कार्यालय को नहीं मिला है. जिससे जिले के 10.665 परमीटधारक ऑटोरिक्शा चालक आर्थिक सहायता की प्रतीक्षा में है. पिछले एक साल से कोरोना महामारी के चलते ऑटो चालकों पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है और वे आर्थिक संकटों से जूझ रहे है. ऑटोरिक्शा चालक संगठनाओं ने राज्य के मुख्यमंत्री से आर्थिक मदद की मांग की थी जिसके चलते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्बारा सभी परमीट धारक ऑटोरिक्शा चालकों को 1500 रुपए आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है. राज्य सरकार की गाइड लाइन के तहत आदेश मिलते ही इन्हें आर्थिक सहायता दी जाएगी. किंतु अभी तक किसी भी प्रकार के आदेश प्राप्त नहीं होने पर जिले के परमीटधारक ऑटो चालक आर्थिक सहायता की प्रतीक्षा में है.

राज्य सरकार ने नहीं दिए आदेश

परमीटधारक ऑटोरिक्शा चालकों को लॉकडाउन के चलते सरकार द्बारा 1500 रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई थी. इस संदर्भ में अब तक आरटीओ कार्यालय को सरकार की ओर से आदेश नहीं दिए गए. जिले में 10 हजार 665 ऑटोरिक्शा चालक है. राज्य सरकार द्बारा आदेश दिए जाने के पश्चात ही कार्रवाई होगी.
– राज गीते, आरटीओ अधिकारी

Related Articles

Back to top button