अमरावती

नांदगांव खंडेश्वर में 10 दिन आड़ जलापूर्ति

नगर पंचायत का मनमानी कारभार

नांदगांव खंडेश्वर/दि.28- यहां की नगर पंचायत यानि शहरवासियों के लिए सिर दर्द है. 10 दिन आड़ जलापूर्ति की जा रही है. जिसके चलते शहर में बड़े पैमाने पर समस्या निर्माण हो रही है.
नांदगांव खंडेश्वर शहर को जलापूर्ति करने वाला चांदी प्रकल्प इस वर्ष 100 प्रतिशत भरा हुआ होने के बावजूद शहरवासियों को 10 दिन आड़ जलापूर्ति की जा रही है. सद्य स्थिति में शहर में मुबलक पानी रहते हुए भी नगर पंचायत के जलापूर्ति करने वाले कर्मचारियों द्वारा मनमाना कारभार करने के साथ ही नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
शहर के कुछ भागों में दो-तीन दिन बाद तो कुछ भागों में सीधे 10 दिनों में जलापूर्ति की जाती है. लेकिन कर्मचारियों से कारण पूछने के लिए इस नगर पंचायत में कोई जिम्मेदार न होने से कर्मचारियों द्वारा मनमानी कारभार चल रहा है. जलापूर्ति की ओर मुख्याधिकारी व अभियंता का कोई ध्यान नहीं है. शहर के नागरिक पानी की मांग करते थक चुके हैं. जिसके चलते अब जिलाधिकारी से इस ओर ध्यान देने की मांग त्रस्त नागरिकों ने की है.

विद्युत दाब के कारण दिक्कत
चांदी प्रकल्प पर विद्युत दाब कम-अधिक होने से रात का पानी भरणा व्यवस्थित नहीं होता. जिसके चलते दो से तीन दिन मोटर बंद रहती है और शहर में जलापूर्ति होने में परेशानी होती है. इस बाबत म.रा.वि. कंपनी को तीन बार पत्रव्यवहार किया गया है. जिस पर उनकी ओर से कोई प्रतिसाद नहीं मिल रहा. चांदी प्रकल्प फिलहाल गावठाण फिडर पर है. एक्सप्रेस फिडर की आवश्यकता है.उनका अंदाज पत्रक तैयार किये जाने जाने के साथ ही इसके लिए 90 लाख रुपए की आवश्यकता है. इस बाबत प्रक्रिया शुरु की गई है. शहर की जलापूर्ति शीघ्र ही सुचारु की जाएगी.
– अभिजित लोखंडे, अभियंता, जलापूर्ति

Related Articles

Back to top button