अमरावतीमुख्य समाचार

कोर्ट में 10 निर्दोष, पुलिस रिकार्ड में फरार,

ग्रामीण पुलिस का अजब कारभार, 8 दिनों में 14 फरार, 10 वांटेड दबोचे

अमरावती/ दि. 25- ग्रामीण पुलिस द्बारा वांटेड और फरार आरोपियों की धरपकड शुरू की गई है. मुहीम में गत 8 दिनों में 14 फरार और 10 वांटेड दबोचे गए. उसी समय पुलिस के सामने ऐसे 10 नाम आए जिनका फरार या वांटेड के रूप में पुलिस रिकार्ड है. जबकि अदालत उन्हें पहले ही डिस्चार्ज या बरी कर चुकी है. जिससे साफ है कि पुलिस के रिकार्ड अपडेटेड नहीं है. पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने मान्य किया कि काफी जानकारी अपडेटेड नहीं है. उसे अदयतन किया जा रहा है.
* आरोपी कभी डिस्चार्ज, निर्दोष
्रंप्रकरण न्यायालय में जाने पर आरोपी 1 या 2 तारीख पर कोर्ट में पेश होता है और फिर गैर हाजिर रहता है. पुलिस को भी वह नहीं मिलता. ऐसे में न्यायालय कुछ वर्ष बाद उन्हें डिस्चार्ज कर सकती है. कुछ आरोपी प्रबल सबूतों के अभाव में कोर्ट से बरी हो जाते है.
वांटेड दबोचा, 28 केस उजागर
ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा ने अभियान दौरान पांढुर्णा से आरोपी कुंदनसिंह कालूसिंह जुन्नी (35) को दबोचा. वह 5 वर्षो से पुलिस को चकमा दे रहा था. उसे गिरफ्तार करने के बाद आरोपी ने मोर्शी, बेनोडा, वरूड थाना क्षेत्रों में 28 चोरी, घरफोडी की घटनाओं की कबूली दी है.
* 11 वर्षो से नाम बदल कर वास्तव
ग्रामीण पुलिस ने मारपीट के प्रकरण में 11 वर्षो से फरार आरोपी हरीशचंद्र बालाजी मावस्कर को भी दबोचा. वह अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था. अचलपुर से सटे मसोना गांव में खेती में चोकीदार बनकर रहने की खबर लगते ही ब्राम्हणवाडा के थानेदार पंकज दाभाडे के दल ने उसे पकडा.

Related Articles

Back to top button