अमरावतीमहाराष्ट्र

‘उन’ दोनों चोरों की तलाश में जुटी है पुलिस की 10 टीमे

खुद सीपी रेड्डी ने गाडगे नगर थाने को दी विजिट

* मामले की जांच को लेकर अधिकारियों का किया मार्गदर्शन
* नायब तहसीलदार अडसूले की पत्नी को चाकू का धाक दिखाकर लूटे जाने का मामला
अमरावती /दि.31– गत रोज स्थानीय गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत राठी नगर में रहने वाले नायब तहसीलदार प्रशांत अडसूले के घर में घुसकर दो चोरों ने उनकी पत्नी जयश्री अडसूले को चाकू दिखाकर डराते-धमकाते हुए 81 ग्राम सोने के आभूषण व 10 हजार रुपए नगद लूट लिये थे. इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने दोनों चोरों की तलाश हेतु व्यापक तलाशी अभियान छेड दिया है. जिसके तहत दोनों क्राइम ब्रांच की एक-एक टीम सहित सभी पुलिस थानों की डीबी टीम ऐसे कुल 10 टीमों को काम पर लगाया गया है. वहीं आज सुबह खुद शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने गाडगे नगर पुलिस थाने को विजिट देते हुए मामले की जांच कर रहे अधिकारियों का करीब आधे घंटे तक मार्गदर्शन किया. साथ ही इस मामले की जांच से जुडी हर छोटी-बडी जानकारी को हासिल किया.

बता दें कि, संभागीय राजस्व आयुक्त में नायब तहसीलदार रहने वाले प्रशांत अडसूले का राठी नगर की गली नं. 1 में महिला एकता मंडल बगीचे के पास ‘ब्रह्मांडनायक’ नामक दो मंजिला घर है. जहां पर वे अपनी पत्नी जयश्री और बेटे यश के साथ रहते है. गत रोज प्रशांत अडसूले हमेशा की तरह सुबह 10 बजे अपने काम पर चले गये थे और उनका बेटा भी कही बाहर गया हुआ था. साथ ही इस समय जयश्री अडसूले घर में अकेली थी. इसी समय उपरी मंजिल पर स्थित उनके घर के दरवाजे पर दो अज्ञात युवक पहुंचे. जिन्होंने अपने आप को जातिगत जनगणना विभाग का कर्मचारी बताते हुए घर में रहने वाले लोगों की जानकारी पूछी तथा पीने के लिए पानी मांगा. इस समय जैसे ही जयश्री अडसूले पीने का पानी लाने घर के भीतर गई, तो दोनों युवक भी घर में घुस आये. जिन्होंने चाकू का धाक बताते हुए जयश्री अडसूले के शरीर पर रहने वाले सोने के कंगन व मंगलसूत्र उतरवा लिये. साथ ही अलमारी में रखी 10 हजार रुपए की रकम भी अपने कब्जे में ले ली. जिसके बाद दोनों ने जयश्री अडसूले के मूंह पर पट्टी चिपका दी तथा उनके दोनों हाथ पीछे की ओर बांधकर वहां से भाग निकले. इसके बाद जयश्री अडसूले ने जैसे-तैसे खुद को आजाद किया और शोर मचाया. जिनकी आवाज सुनकर आसपडोस के लोग मौके पर पहुंचे व मामले की जानकारी पुलिस को दी गई.

इस पूरे मामले की जानकारी मिलते ही गाडगे नगर पुलिस ने राठी नगर में अडसूले परिवार के घर के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों के फूटेज को खंगालना शुरु कर दिया. जिसमें से कई फूटेज में उक्त दोनों आते व जाते दिखाई दे रहे है. इन फूटेज के मुताबिक सुबह 10.40 बजे उक्त दोनों युवक इस परिसर में पहुंंचे थे तथा सुबह 11.04 बजे वे अडसूले परिवार के घर में घुसे. इससे पहले करीब 20 से 25 मिनट तक वे दोनों युवक इस परिसर में इधर-उधर घुम रहे थे. जिसके तहत वे कई बार अडसूले परिवार के घर के आसपास से होकर गुजरे. जिसका सीधा मतलब यह है कि, इस दौरान उन्होेंने अडसूले परिवार के घर के आसपास की टो ली. जिसके बाद उन्होंने 11.04 बजे अडसूले परिवार के घर में घुसकर जबरिया चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

* शायद पहले से कर रखी थी रेकी
खास बात यह है कि, राठी नगर स्थित अपने दो मंजिला मकान में अडसूले परिवार घर की उपरी मंजिल पर रहता है तथा निचली मंजिल पर विद्यार्थियों को किराए के तौर पर रखा गया है. परंतु गत रोज अडसूले परिवार के घर में घुसे दोनों युवक सीधे उपरी मंजिल पर ही पहुंचे थे और उन्होंने निचली मंजिल पर किसी से कोई पूछताछ नहीं की थी. जिसका सीधा मतलब है कि, उन्हें उस वक्त उपरी मंजिल पर घर में एक महिला के अकेली होने के बारे में पक्की जानकारी थी और उन्होंने इस बारे में पहले से रेकी कर रखी थी. ऐसे में पुलिस द्वारा नीचली मंजिल पर रहने वाले विद्यार्थियों से पूछताछ करने के साथ ही यहां पर इससे पहले रह चुके पुराने किराएदारों की जानकारी भी खंगाली जा रही है.

* वर्‍हाडी-मराठी भाषा में बात कर रहे थे दोनों आरोपी
इस संदर्भ में जयश्री अडसूले ने पुलिस में दर्ज कराए गये अपने बयान में बताया कि, दोनों आरोपी युवक वर्‍हाडी मराठी भाषा में बात कर रहे थे. अमूमन इस तरह की भाषा बुलढाणा जिले की ओर बोली जाती है. ऐसे में पुलिस ने अपनी जांच में इस पहलू पर भी ध्यान देना शुरु किया है.

* बैग व डायरी लेकर घूम रहे थे दोनों युवक
पुलिस द्वारा राठी नगर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने पर यह बात भी सामने आयी कि, अपने शरीर पर जर्किन तथा चेहरे पर मास्क व मफलर पहने हुए इन दोनों युवकों ने अपना वाहन कही ओर खडा किया था तथा एक युवक अपने हाथ में बैग तथा दूसरा युवक अपने हाथ में पेन व डायरी लेकर इस परिसर में ऐसे घूम रहे थे मानो वे किसी तरह का कोई सर्वेक्षण कर रहे हो. साथ ही खुद को सर्वेक्षण वाला बताते हुए ही उन्होंने अडसूले परिवार के घर पर दस्तक दी थी.

Related Articles

Back to top button