अमरावतीमहाराष्ट्र

अंबागेट शिवशक्ति मंदिर में हुआ 10 क्विंटल फराली खिचडी का वितरण

पूर्व पार्षद रतन डेंडूले व अनिल शिरभाते सहित अंबागेट मित्र मंडल का आयोजन

* विधायक सुलभा खोडके ने आरती व प्रसाद का वितरण किया
* ओंकारेश्वर से लाए जल से किया गया अभिषेक
अमरावती /दि. 8– हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी अंबागेट के शिवशक्ति मंदिर में महाशिवरात्रि महोत्सव बडे ही धूमधाम के साथ मनाया गया. मनपा के पूर्व पार्षद रतन डेंडूले व अनिल शिरभाते द्वारा सुबह अभिषेक कर महाआरती की गई. पश्चात सुबह 10 बजे से फराली खिचडी व मठ्ठे का पूरा दिन वितरण किया गया. अमरावती की विधायक सुलभाताई खोडके ने भी सुबह शिवशक्ति मंदिर पहुंचकर आरती कर प्रसाद का वितरण किया. करीबन 10 क्विंटल साबुदाने की खिचडी का वितरण रतन डेंडूले, अनिल शिरभाते और अंबागेट मित्र मंडल द्वारा किया गया.
हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी पूर्व पार्षद रतन डेंडूले, अनिल शिरभाते तथा अंबागेट मित्र मंडल द्वारा शिवरात्रि उत्सव बडी आस्था के साथ धूमधाम से मनाया गया. सुबह 5 बजे ओंकारेश्वर से लाए गए जल से मंदिर में रतन डेंडूले व अनिल शिरभाते ने अभिषेक किया. पश्चात अंबागेट मित्र मंडल के साथ महाआरती की गई और प्रसाद का वितरण किया गया. पं. रोहित पांडे के हाथों अभिषेक व महापूजा की गई. पश्चात सुबह 10 बजे से पांच क्विंटल साबुदाने की खिचडी, दो क्विंटल फराली जलेबी और 300 लीटर मठ्ठे का वितरण किया गया. करीबन 11 बजे विधायक सुलभा खोडके ने भी शिवशक्ति मंदिर को भेंट देकर आरती की और पूर्व पार्षद रतन डेंडूले, अनिल शिरभाते व अंबागेट मित्र मंडल के पदाधिकारियों के साथ आरती कर मंदिर में आनेवाले शिवभक्तों को प्रसाद का वितरण किया. शाम 5 बजे से ही पांच क्विंटल साबुदाने की खिचडी का वितरण किया. महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर गुरुवार 7 मार्च की रात 8 बजे से 11 बजे तक दीपक चवरे की मधुर वाणी में भजनसंध्या का आयोजन किया गया था. इस भजनसंध्या में परिसर के नागरिक बडी संख्या में शामिल हुए थे. सभी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रतन डेंडूले, अनिल शिरभाते, सागर शिरभाते, मनीष सरवैया, नीलेश शिरभाते, अमर पिंपलकर, समीर पाचकवडे, प्रशांत डेंडूले, विलास डेंडूले, आयुष डेंडूले, बाबू यादव, विजय थोरात, रामसिंग जयदे, विशाल कपिले, बबल्या ठाकुर, संजय ठाकुर, साहिल गुप्ता, कार्तिक धोपटे आदि ने अथक परिश्रम किया.
* शाम को पहुंचे पूर्व मंत्री प्रवीण पोटे पाटिल
पूर्व पार्षद रतन डेंडूले ने बताया कि, अंबागेट के शिवशक्ति मंदिर में हर वर्ष महाशिवरात्रि के अवसर पर विविध धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होते है. इस अवसर पर शहर के अनेक व्यवसायी सहित नेता गण बडी संख्या में यहां दर्शन के लिए आते है. आज शाम को पूर्व मंत्री प्रवीण पोटे पाटिल और एड. प्रशांत देशपांडे ने भी मंदिर पहुंचकर दर्शन किए और शिवजी की आरती की. इस अवसर पर शिव भक्त बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button