अमरावती

10 रूपए के सिक्के बने सिरदर्द

दुकानदार लेेने से कर रहे मना

* 2 हजार की नोट हर कोई स्वीकार रहा
अमरावती/ दि. 30-2 हजार रूपए की नोट बैंक से बदल देने की सरकार की अपील पश्चात बडी मात्रा में मार्केट में आ गई है. दुकानदार और कारोबारी अपने पास दिनभर में आयी गुलाबी नोट अगले दिन बैंक खाते में जमा करवा रहे हैं. इस बीच 10 रूपए के सिक्के को लेकर दो सप्ताह से अफवाहे चल रही है. जिसके कारण कई लोग 10 का सिक्का लेने से साफ मना कर रहे हैं. सिक्के भी मार्केट में बडी संख्या में उपलब्ध है. चाय पीजिए या चाकलेट लीजिए, सिक्के आपको रेजगारी में दिए जा रहे हैं. उधर अग्रणी बैंक के जिला प्रबंधक ने स्पष्ट कर दिया कि 10 रूपए के सिक्के चलन में हैं और बने रहेंगे. इस बारे में अफवाहों से बचने की सलाह भी उन्होंने दी.
* कई लोग कर रहे मना
अफवाहों के कारण कई लोग 10 रूपए का सिक्का लेने से मना कर रहे है. छोटे बडे दुकानदार, सब्जी विक्रेता भी सिक्का नहीं ले रहे. पेट्रोल पंप पर जरूर सिक्का लिया और दिया जारहा है.
* बैंकों में सिक्के
10 रूपए का सिक्का बंद होने की चर्चा के कारण कई खातेदार सिक्के बैंक में जमा करवा रहे. उसी प्रकार बैंक द्बारा सिक्के ऑफर करने पर लोग लेने से इनकार कर रहे हैं. इससे बैंकों में सिक्कों की भरमार हो गई है.
* क्या कहते हैं लोग!
गृहणी शोभा बुरघाटे ने कहा कि 10 रूपए के सिक्के बंद होने की अफवाह फैलने से घर में पडे सिक्कों का क्या किया जाए, इसका टेंशन आ गया था. किंतु सिक्के चलन में जारी रहने से वह इस्तेमाल कर लिए. अफवाहों से लोगों को दिक्कत होती है.
एजेंट निरंजन पाटिल ने कहा कि मुझे तो कोई दिक्कत नहीं हुई. सभी जगह नोट के बदले सिक्के दिए गए और लिए भी गए. ऐसी अफवाह का जिले में कोई असर नहीं दिख रहा.

Related Articles

Back to top button