अमरावती

बिजली कनेक्शन दिए बगैर थमाया 10 हजार 300 का बिल

विद्युत वितरण कंपनी का कारनामा

मोर्शी / प्रतिनिधि दि.26 – महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी का फिर एक बार और अनोखा कारनामा सामने आया है. वितरण कंपनी के इस कारनामे पर तहसील में आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. मोर्शी तहसील स्थित ममदापुर के किसान सुधाकर महादेवराव टेकोडे का खेत सर्वे नं. 84 का ममदापुर में खेत है. किसान सुधाकर ने 2016 में अपने कुएं पर बिजली पंप के लिए विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय हिवरखेड में आवेदन किया था.
वितरण कंपनी द्बारा उक्त किसान का आवेदन मंजूर कर उससे डिपॉजिट की रकम भी भरवा ली गई थी. किंतु उसे बिजली का कनेक्शन नहीं दिया गया था. किसान सुधाकर टेकोडे ने बिजली कनेक्शन के लिए अनेको चक्कर काटे. जब सुधाकर टेकोडे बिजली कनेक्शन के संदर्भ में पूछने के लिए कार्यालय में पहुंच तब उन्हें वहां उपस्थित एक कर्मचारी ने बताया कि तुम्हारे खेत में बिजली कनेक्शन जोड दिया गया है और तुम पर 10 हजार 300 रुपए बिजली का बिल बकाया है, ऐसा कहकर उसके हाथ में बिजली का बिल थमा दिया.
समय के भीतर बकाया बिल भर दिया जाए अन्यथा बिजली खंडित कर दी जाएगी. यह सुनकर उक्त किसान हैरान हो गया जब उसे कनेक्शन ही नहीं दिया गया तो बिजली का बिल कैसा. पूछताछ करने पर भी समाधानकारक जवाब नहीं दिया गया. पिछले तीन सालों से वह विद्युत कार्यालय के कनेक्शन के लिए चक्कर काट रहा है. जिसमें अब उसने नुकसान भरपाई दी जाने की मांग विद्युत वितरण कंपनी से की अन्यथा अनशन का भी इशारा किसान सुधाकर टेकोडे ने विद्युत वितरण कंपनी को दिया.

Related Articles

Back to top button