अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में चेंबर बांटेगा 10 हजार तिरंगे

हर घर तिरंगा अभियान में मनपा को व्यापारियों का सहयोग

अमरावती/दि.6 – अगामी 13 अगस्त से आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा. जिसके लिए स्थानीय मनपा प्रशासन द्बारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है और इस अभियान के तहत शहर के सभी शैक्षणिक व सामाजिक संस्थाओं व व्यापारिक संगठनों को जोडा जाना है. इसके तहत शहर के व्यापारियों व उद्योजकों के शीर्ष संगठन रहने वाले चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंड्रस्टिज द्बारा अमरावती महानगरपालिका को ध्वज वितरण हेतु 10 लाख तिरंगे झंडे उपलब्ध कराने की तैयारी दर्शायी गई है. साथ ही विविध व्यापारिक संगठनों की ओर से यह आश्वासन भी दिया गया है कि, इस दौरान शहर के सभी व्यवसायिक व उद्योजक अपने-अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों व आस्थापनाओं पर तिरंगा झंडा फहराएगे.
उल्लेखनीय है कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना से साकार होने जा रहे हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने हेतु केंद्र सरकार द्बारा तमाम आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये है. जिसे लेकर राज्य सरकार द्बारा भी स्थानीय प्रशासन का मार्गदर्शन किया गया है. ऐसे में प्रशासन द्बारा इस अभियान को सफल बनाने हेतु युद्धस्तर पर प्रयास किया जा रहा है. जिसके तहत निगमायुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर द्बारा विगत कई दिनों से शहर के अलग-अलग शैक्षणिक व सामाजिक संस्थाओं एवं व्यापारिक संगठनों के साथ चर्चा करने हेतु बैठक की गई. व्यापारिक संगठनों के साथ हुई बैठक के दौरान शहर के सभी व्यापारियों व उद्योजकों का प्रतिनिधित्व करने वाले अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंड्रस्टिज ने सभी व्यापारिक संगठनों की सहमति के साथ मनपा प्रशासन को अपनी ओर से 10 हजार तिरंगे झंडे देने की तैयारी दर्शायी. साथ ही यह भी आश्वस्त किया कि, सभी व्यापारियों द्बारा अपने-अपने प्रतिष्ठानों के जरिए अपने ग्राहकों में तिरंगे झंडों का वितरण करेंगे और 13 से 15 अगस्त के दौरान अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों व आस्थापनाओं पर तिरंगा झंडा भी फहराएगे.

* गर्व और अभिमान का पल
देश की आजादी की 75वीं वर्षगाठ मनाने का अवसर मिलना हम सभी के लिए गर्व और अभिमान का विषय है. हममें से किसी ने भी देश को आजाद होते हुए तो नहीं देखा था. लेकिन आजादी का अमृत महोत्सव मनाकर हम देश की आजादी का सपना देखने वाले अपने सभी स्वाधिनता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि तो जरुर दे सकते है. साथ ही नई पीढी को 25 वर्ष बाद आजादी की 100वीं वर्षगाठ मनाने के लिए अभी से प्रेरित भी कर सकते है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए चेंंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंड्रस्टिज ने अपनी सामाजिक व राष्ट्रीय जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए महानगरपालिका को 10 हजार तिरंगे झंडे उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है.
– घनश्याम राठी, सचिव, अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंड्रस्टिज

Related Articles

Back to top button