अमरावतीमुख्य समाचार

मायके से 10 तोला सोना नहीं लाया तो घर मत लौटना

महिला को प्रताडित करने वाले पति, ससुर व सास नामजद

* आरोपी पति का दूसरी के साथ अनैतिक संबंध
* विवाह पूर्व अपने बारे में दी सारी जानकारिया झूठी
अमरावती/ दि.7– माता-पिता ने दहेज में सोने, चांदी के गहने कम दिये, इसलिए मायके से 10 तोला सोना लेकर आ वर्ना इस घर में कदम मत रखना ऐसा कहकर 24 वर्षीय पीडित महिला को घर से भगा दिया. इतना ही नहीं तो ससुरालवालों ने नोकरी व अन्य जानकारी दी विवाह से पूर्व झूठी दी थी. आरोपी पति का दूसरी युवती के साथ अनैतिक संबंध भी है, ऐसा आरोपी पीडित युवती ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दी शिकायत में लगाया. इसपर पुलिस ने भंडारा निवासी आरोपी पति सुमित कारमोरे ससुर प्रभाकर कारमोरे व सास के खिलाफ शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित किये जाने की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है.
सिटी कोतवाली पुलिस थाने में 24 वर्षीय पीडित युवती पूजा (बदला हुआ नाम) ने दी शिकायत में बताया कि, आरोपी सुमित प्रभाकरराव कारमोरे (31) के साथ 16 फरवरी 2021 को हिंदू रितीरिवाज के अनुसार विवाह हुआ. पति सुमित व ससुर प्रभाकर चाराचंद कारमोरे (65) व 52 वर्षीय सास (तीनों शात्री नगर, स्टेशन रोड, भंडारा) यह तीनों दफा 498 अ, 417, 506, 34 के तहत नामजद किये गए आरोपियों के नाम है. पूजा ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उसका सुमित के साथ एक वर्ष पहले विवाह हुआ था. उसका पति और सास, ससुर ने दहेज के लिए दहेज के लिए प्रताडित करना शुरु किया. इतना ही नहीं तो मायके से 10 तोला सोना लेकर आ वर्ना घर मत आ ऐसे कहने लगे और सुमित का किसी युवती से संबंध है. वह लडकी सुमित को मैसेज करती थी. लडकी ने किसी दूसरी युवती के नाम से फेसबुक अकाउंट बना रखा है. उसकी वजह से महिला को वो लकडी मैसेज भेजकर कहती थी कि, जल्द ही तेरा पति तेरे से तलाक लेकर मेरे से विवाह करेगा.
इतना ही नहीं तो आरोपियों ने युवती व उसके माता-पिता को विवाह से पूर्व बताये बायाडेटा के अनुसार आरोपी ने नागपुर विद्यापीठ से मेकेैनिकल अभियंता होने की झूठी बात बताई, इसी तरह 22 एकड खेती होने का झूठा कहा. ससुर भी अभियंता के रुप में सेवानिवृत्त होने की बात विवाह होने से पहले बताई थी. आरोपियों ने आयु और प्रापर्टी के बारे में झूठ बताकर गुमराह किया. आरोपियों ने कहा कि, हम जीत गए, तुझे क्या लाभ होगा, जो करना है वो कर ले, ऐसी धमकी दी. तब युवती ने भंडारा पुलिस थाने में शिकायत दी थी. इसपर मामला महिला सहायक कक्ष पुलिस आयुक्तालय में भेजा गया था. इसके बाद यह मामला सिटी कोतवाली पुलिस के हवाले किया. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है.

Related Articles

Back to top button