अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती में 100 बेड का आयुर्वेद अस्पताल, कॉलेज

विधायक सुलभा खोडके की मांग हुई सफल

* बजट पूर्व बैठक में डीसीएम पवार सकारात्मक
अमरावती/दि.18 – विधायक सुलभा खोडके के अमरावती में 100 बेड के नये शासकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय अस्पताल स्थापित करने के सतत प्रयत्नों को सफलता मिलती दिखाई दे रही है. आगामी 27 जून से शुरु हो रहे विधान मंडल के पावस सत्र में इसे मंजूरी मिलने के आसार है. बजट पूर्व बैठक में वित्त मंत्री और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने विधायक सुलभा खोडके की मांग पर सकारात्मक रुख अपनाया है. जिससे कहा जा रहा है कि, अमरावती में शासकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया है. उल्लेखनीय है कि, विगत 6 फरवरी को विधायक सुलभा खोडके ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को निवेदन देकर सबसे पहले इसकी मांग की थी.
प्रदेश के सभी संभागों में सरकारी आयुर्वेद कॉलेज स्थापित हुए है. अमरावती संभाग ऐसे कॉलेज से वंचित था. पश्चिम विदर्भ के 5 जिलों के मुख्यालय अमरावती में आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति की आवश्यकता थी. देहाती और दुर्गम भागों के लोगों को आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति पर अधिक विश्वास है. ऐसे में 100 विस्तर का आयुर्वेद कॉलेज अस्पताल बनने से अमरावती में स्वास्थ्य सेवा भी मजबूत होती है, यह बात ध्यान में रखकर विधायक सुलभा खोडके ने यह विषय उठाया था.
बॉक्स
* स्वास्थ्य सेवा होगी मजबूत
विधायक सुलभा खोडके ने कहा कि, आयुर्वेद प्राचीन चिकित्सा पद्धति है. कई दुर्लभ और पुरानी बीमारियों पर आयुर्वेद से गुणकारी चिकित्सा संभव है. अनेक व्याधीग्रस्त आज आयुर्वेद के उपचार से ठीक हो रहे हैं. कम खर्च का उपचार होने से अमरावती में 100 बेड का शासकीय कॉलेज और अस्पताल यहां की स्वास्थ्य सेवा को मजबूती प्रदान करेगा.

Related Articles

Back to top button