अमरावती

परीक्षा विभाग मेें शत प्रतिशत कर्मचारी

१५ फीसदी उपस्थिती का नियम रद्द

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१५ – संपूर्ण राज्यभर में कोरोना का प्रादुर्भाव बढ जाने की वजह से शासकीय कार्यालयो में १५ फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिती का नियम लगाया गया था. जिसमें संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ में भी कर्मचारियों के केवल १५ फीसदी उपस्थिती से कामकाज पर असर पड रहा था. जिसमें अब पिछले कई दिनों से परीक्षा विभाग में शत प्रतिशत कर्मचारी उपस्थित रह रहे है. जिसमें १५ फीसदी उपस्थिती का नियम रद्द कर दिया गया है. विद्यापीठ के परीक्षा विभाग में ९० नियमित कर्मचारी है. तथा ५० ठेकेदारी पद्धति पर कार्य कर रहे है कर्मचारी है.
अमरावती विद्यापीठ में अंतिम सत्र की परीक्षाएं ५ अक्तूबर से शुरु की जा रही है. जिसमें यवतमाल, अकोला, वाशिम, बुलढाणा के पांच जिलों का समावेश है.
संभाग के पांच जिलो के ७० हजार विद्यार्थी अंतिम वर्ष की परीक्षा देगें. परीक्षार्थियों के क्रमांक विषय व अन्य काम विद्यापीठ के परीक्षा विभाग द्वारा कराए जा रहे है. विद्यार्थी व महाविद्यालय की संख्या को देखते हुए १५ प्रतिशत कर्मचारियों के लिए काम करना असंभव है. जिसमें अब कर्मचारियों की संख्या शत प्रतिशत कर दी गई है. अब कर्मचारी १२ घंटे काम कर रहे है.अमरावती विद्यापीठ के गोपनीय विभाग द्वारा परीक्षा के नियोजन के लिए ४ महीने का काम केवल चार दिन में किए जाने की जानकारी परीक्षा व मूल्यमापन मंडल के संचालक डॉ. हेमंत देशमुख ने दी है.

Related Articles

Back to top button