अमरावती

108 एम्बुलेंस से हटाया दो पायलटो को

स्वास्थ्य सेवाओं पर होगा असर

अमरावती/दि.10 – पिछले सात सालों से 108 एम्बुलेंस के माध्यम से अपनी सेवा दे रहे पायलट मनोज शिवराज इंगले व प्रवीण बर्वे को अचानक पद से हटा दिया गया. जिसमें आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. राज्य सरकार द्बारा गरीब व जरुरतमंदो को तत्काल स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध हो इस उद्देश्य को लेकर 108 एम्बुलेंस की सेवा शुरु की थी. यह प्रोजेक्ट निजी ऐजंसी को सौंपकर राज्य भर में संचालित किया जा रहा है इसके रिजल्ट भी अच्छे खासे है.
कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर एम्बुलेंस के चालक व पायलटों ने अपनी सेवाए दी थी. सेवाओं के दरमियान पायलटों का कोरोना योद्धा के रुप में सम्मान भी किया जा रहा है. वहीं दो पायलटों को हटाने पर आयर्श्च भी व्यक्त किया जा रहा है. प्रवीण बर्वे व मनोज इंगले ने बताया कि 25 जनवरी 2014 से उन्होंने पायलट के रुप में अपनी सेवाएं दी अनेक दुर्घटनाग्रस्तों को व प्रसुती तथा आपातकालीन मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में उन्होंने योगदान दिया. उनकी सेवा के बदले उन्हें पुरस्कृत करने की बजाय पायलट पद से हटा दिया गया. दो पायलट कम कर दिए जाने की वजह से स्वास्थ्य सेवाओं पर इसका असर निश्चित रुप से होगा.

दोनो पायलटों को सेवा में शामिल करेें

108 एम्बुलेंस से दो पायलटों को हटाए जाने का यह निर्णय सरासर गलत है. कोरोना काल में इन दोनो पायलटों ने कोरोना योद्धा के रुप में अपनी सेवाएं दी थी. पिछले सात सालों से वे अपनी सेवाएं दे रहे थे. स्वास्थ्य विभाग को उनके अनुभव का लाभ लेकर उन्हें तत्काल पुन: सेवा में शामिल करना चाहिए अन्यथा आंदोलन का मार्ग अपनाया जाएगा.
– फिरोज खान, सामाज सेवक

Related Articles

Back to top button