अमरावती

10 वीं, आयटीआय उत्तीर्ण अवसर न गंवाए

परीक्षा नही। रेल्वे में सीधी भर्ती

अमरावती/दि. 17 – इंडीयन रेल्वे वेकेंसी 2020: रेल्वे रिक्रुटमेंट सेल की वेबसाईट पर इस भर्ती की जानकारी दी है. इस अनुसार आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हुई है. नोटिफिकेशन एप्लाय करने की लिंक नीचे दी गई है. इंडियन रेलवे वेकेंसी 2020 : कोरोना की महामारी के कारण रोजगार पर संकट आए युवको को सरकारी नौकरी मिलने का एक अवसर है. भारतीय रेल्वे (इंडियन रेल्वे) के अलग-अलग विभाग में एक्ट अ‍ॅपरेंटीस पद के लिए सीधी भर्ती की जा रही है. रेलवे रिक्रुटमेंट सेल (आरआरसी)ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.रेलवे रिक्रुटमेंट सेल की वेबसाईट पर इस भर्ती की जानकारी दी है. इस अनुसार आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हुई है. नोटिफिकेशन और एप्लाई करने की लिंक नीचे दी गई है.

पद का नाम-एक्ट अ‍ॅपरेंटीस
– पद की संख्या-1004
कौन से विभाग में कितने पद…
– हुबली विभाग-287
– म्हैसूर विभाग-177
– सेंट्रल वर्कशॉप, म्हैसूर-43
कौन आवेदन कर सकते है?                           
देश का कोई भी मान्यता प्राप्त बोर्ड का 10 वी उत्तीर्ण इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकता है. इसके लिए उन्होंने संबंधित ट्रेड में आयटीआय किया होना चाहिए. आवेदक की कम से कम उम्र 15 से अधिकतम उम्र 24 वर्ष होना चाहिए आरक्षण में उम्मीदवार की उम्र शिथिल की गई है.
आवेदन कैसे करें?
इस नौकरी के लिए आवेदन ऑनलाईन कर सकते है. आनलाईन आवेदन 9 जनवरी 2021 तक कर सकते है.
आवेदन शुल्क : जनरल, ओबीसी उम्मीदवार के लिए 100 रूपये शुल्क आकारा जायेगा. एससी, एसटी, दिव्यांग और महिलाओं के लिए नि:शुल्क है.
चयन कैसे होगा?
10 वी के नंबर के आधार पर उम्मीदवार की मेरिट लिस्ट बनाई जायेगी. इस मेरिट लिस्ट के आधार पर योग्य उम्मीदवार का चयन किया जायेगा. अलग परीक्षा नहीं ली जायेगी.

Related Articles

Back to top button