अमरावती

रास्ता फोरलेन के लिए 11.84 करोड रुपए निधि का नियोजन

आसोरिया पेट्रोल पंप से परफेक्ट धर्मकांटा

  • विधायक सुलभा खोडके के हाथों रास्ता क्राँक्रिटीकरण का भूमिपूजन

  • खोडके ने शहर के सर्वांगिण विकास के लिए कटीबध्द रहने का दिया आश्वासन

अमरावती/दि.6 – बीते वर्ष 2020, मार्च के अर्थसंकल्प के दौरान ही विधायक सुलभा खोडके ने अमरावती का संर्वागिण विकास हेतू राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा वित्तमंत्री अजित पवार के सामने अनेक प्रश्न उपस्थित कर निधि की मांग की थी. शहरों के विकास को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार की ओर से विधायक खोडके की मांग को उचित मानकर निधि मंजूर की गई. विधायक खोडके के अथक प्रयास के कारण ही अमरावती शहर का विकास करने के लिए भरपुर निधि उपलब्ध हो गई है.
इसी कडी में शहर के बहुप्रतिक्षीत आसोरिया पेट्रोल पंप से परफेक्ट धर्मकांटा तक के रास्ते का फोरलेन के लिए 11.84 करोड का नियोजन किया गया है. इस फोरलेन रास्ते के काँक्रिटीकरण का भूमिपूजन विधायक सुलभा खोडके के हाथों किया गया. अमरावती जिले के अमरावती-अचलपुर प्रमुख राज्यमार्ग क्रमांक 14 पर स्थित शहरी हिस्सों में आने वाले आसोरिया पेट्रोल पंप से परफेक्ट धर्मकांटा तक के मार्ग पर बडे पैमाने पर यातायात बढ गई थी. इस मार्ग पर भारी वाहन, प्रवासी यातायात, माल यातायात हो रही थी. इसलिए इस मार्ग पर हर दिन वाहनों की लंबी कतारे लगने के कारण यातायात बाधित होती थी. जिसके चलते नागरिकों को रास्ते से गुजरने के लिए बेफिजुल का तकलीफ उठानी पडती थी. यह सब समस्या को हल कर फोरलेन रास्ते के काँक्रिटीकरण कार्य का भूमिपूजन विधायक सुलभा खोडके के हाथों किया गया. इस फोरलेन निर्माण कार्य के लिए 11.84 करोड रुपए की निधि खर्च होने वाली है. इसी के साथ ही नागपुरी गेट से चित्रा चौक तक का उड्डाणपुल के सर्वीस रास्ते का भी काँक्रिटीकरण किया जा रहा है. अमरावती शहर क्षेत्र में नियमित स्वच्छता, सुशोभिकरण, प्रशस्त रास्ते, गतिमान प्रशासन, मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता तथा पर्यावरण को समतोल रखने के लिए वृक्षारोपण के साथ ही विभिन्न बातों के सौंदर्यीकरण पर जोर देकर शहरी क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा कटीबध्द रहने की बात विधायक सुलभा खोडके ने भूमिपूजन के दौरान व्यक्त की.
इस अवसर पर विधायक सुलभा खोडके समेत सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के कार्यकारी अभियंता एस.पी.थोटांगे, उपविभागीय अभियंता ए.झेड.काझी, सहाय्यक अभियंता वी.बी.बोरसे तथा ठेकेदार के प्रतिनिधि एन.एन.पुगलिया की ओर से राजेश दुला, यश खोडके तथा स्थानीय नागरिक, पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रमुख रुप से उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button