अमरावती

विद्यार्थियों की 11 कॉलेज बैग चोरी

सतर्कता दिखाते हुए सभी लौटे अमरावती

घेरकर लूटपाट करने का था प्लान

अमरावती/दि.05– राज्यस्तरीय शिविर के लिए सोलापुर गए 24 विद्यार्थियों का दल जब अपने वाहन से अमरावती वापिस आ रहा था, तो धाराशिव जिले के येरमाला से वाशी के बीच वाहन के कैरियर पर रखे विद्यार्थियों के 11 बैग चोरी हो गए. जिसमें से एक बैग इंदापुर शुगर फैक्टरी के पास पडी रहने का फोन एक विद्यार्थी को आया. जिसे वापिस लेने हेतु जाते समय अचानक ही एक प्राध्यापक को अपने दल के साथ कोई अनहोनी घटित होने का संदेह हुआ. जिसके चलते बैग वापिस लेने हेतु जाने की बजाय वे अपने विद्यार्थियों के दल के साथ अमरावती वापिस लौट आए. यह घटना 29 से 30 सितंबर के दौरान घटित हुई. इस मामले में प्रा. शुभम कदम की शिकायत पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने 3 अक्तूबर की रात चोरी का मामला दर्ज किया.

जानकारी के मुताबिक प्रा. शुभम कदम तथा विद्यापीठ के अन्य प्राध्यापक 24 विद्यार्थियों का दल लेकर राज्यस्तरीय शिविर हेतु सोलापुर गए थे. जहां से 29 सितंबर की रात वे अमरावती के लिए रवाना हुए थे. इस समय लगभग सभी विद्यार्थियों के साजोसामान वाली बैग वाहन की छत पर बने कैरियर पर रखे हुए थे. परंतु समरकुंडी गांव के पास जब उनके वाहन चालक ने वाहन की छत पर देखा, तो वहां से 11 बैग गायब दिखाई दिए. ऐसे में सभी लोग येरमला गांव की ओर अपने वाहन से रवाना हुए. जहां पर वे कुछ समय पहले एक होटल में भोजन करने हेतु रुके थे. इसी समय वाहन में सवार मो. जिलानी नामक विद्यार्थी को एक अज्ञात नंबर से मोबाइल पर फोन कॉल आयी और कॉल करने वाले व्यक्ति ने बताया कि, तुम्हारी बैग इंदापुर शुगर फैक्टरी के पास रास्ते के किनारे पडी मिली है. उसे लेने वापिस आओ. इस समय प्रा. कदम ने डायल 112 व येरमला पुलिस को फोन करते हुए मदद मांगी. जिसके बाद पुलिस का दल मौके पर पहुंचा और मो. जिलानी को साथ लेकर इंदापुर फैक्टरी की ओर जाने निकला.

इसके बाद प्रा. कदम व अन्य विद्यार्थी अपने वाहन में सवार होकर वाशी की ओर जाने निकले, तो अचानक ही उनके वाहन के सामने दो युवक आडे आ गए और उन्होंने विद्यार्थियों को वाहन से नीचे उतरने हेतु कहने के साथ ही पूछा कि, तूम लोग वहीं हो ना, जिनकी बैग इंदापुर में चोरी हो गई थी. यह सुनते ही प्रा. कदम व अन्य सभी विद्यार्थी हडबडाकर संभ्रम में पहुंच गए. उसी समय एक व्यक्ति रास्ते पर 10 से 12 भैस लेकर गाडी के सामने आता दिखाई दिया. जिसे देखते ही प्रा. कदम को अपने साथ कुछ देर बाद कुछ अघटित होने का संदेह हुआ और उन्होंने तुरंत वाहन चालक को अपना वाहन वहां से तेजी के साथ निकालने हेतु कहा. जिसके बाद वे सभी लोग अपने वाहन में सवार होकर उस जगह से आगे बढ गया और सकुशल अमरावती पहुंचे. जिसके बाद प्रा. कदम ने फ्रेजरपुरा पुलिस थाने पहुंचकर पूरा वाकया बताया और प्रा. कदम द्बारा दर्ज कराई गई शिकायत पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी. जिसके तहत यह मामला जांच हेतु इंदापुर पुलिस को ट्रान्सफर किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button