अमरावती

नये साल के दूसरे दिन 11 अपराध दर्ज

सबसे ज्यादा बडनेरा पुलिस थाने में 7 मामले

गाडगेनगर में दो, राजापेठ व कोतवाली में एक-एक अपराध
अमरावती/ दि. 3- नववर्ष की पूर्व संध्या शहर के कई क्षेत्रों में हुई अपराधिक घटना से नये साल का स्वागत किया. नये वर्ष के दूसरे दिन 2 जनवरी को शहर के विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रों में 11 अपराधिक घटनाओं के मामले पुलिस थाने में दर्ज किए गए. जिसमें सबसे ज्यादा अपराध बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र में हुए है. पुलिस ने 7 मामले दर्ज किए. जबकि गाडगेनगर पुलिस थाने में दो और राजापेठ व कोतवाली पुलिस थाने में एक-एक अपराध दर्ज किए गए है.

सिगारेट नहीं पिलाई तो दोस्त का सिर फोडा
चोरे नगर डीपी के पास रहनेवाले 24 वर्षीय सागर अरूण महाजन ने राजापेठ पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि वह और उसका दोस्त विक्की डोंगरे 1 जनवरी की रात नवाथे चौक पानठेले पर पान खाने के लिए गए थे. उस समय आदित्य तलवारे ने शिकायतकर्ता के दोस्त को सिगारेट पिलाने के लिए बुलाया. दोस्त ने मना किया. इस बात पर आदित्य आमटे, गणेश कोहले, रोहित शेलके ने शिकायकर्ता सागर और उसके दोस्त विक्की को गालिया देकर लात घूसे से बेदम पीटा, रोहित शेलके ने सागर के सिर पर पत्थर मारकर सिर फोड डाला. इस शिकायत पर राजापेठ पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दफा 324, 504, 34 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है.
न्यू छांगाणी नगर से बाईक चुराई
रविनगर, न्यू छागाणी नगर में रहनेवाले शिकायतकर्ता सागर नरेशराव झाडे (31) ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि उनके पिता 19 दिसंबर की दोपहर खेत में काम करने के लिए मोटर साइकिल लेकर गए. मोटर साइकिल खेत के बाजू में सडक किनारे खडी की. खेत में काम करने के बाद लौटने पर उन्हें अपनी मोटर साइकिल दिखाई नहीं दी. किसी अज्ञात चोर ने उनकी हीरोहोंडा स्प्लैंडर मोटर साइकिल क्रमांक एम.एच. 27/ बीएम-1529 चुरा ली. 25 हजार रूपए कीमत की मोटर साइकिल चोरी होने की शिकायत झाडे ने 2 जनवरी 2023 की दोपहर बडनेरा पुलिस थाने में दर्ज कराई. इसी तरह बिजली चोरी करते आरोपी इमामनगर से शेख नईम शेख इब्राहिम, हाजरा नगर की एक महिला, इमाम नगर के साहेब खां मियां खां, सै. अनवर पटेल मो. जाकीर मो. के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया. इसी तरह जुआ खेलते समय युसूफ खान युनूस खान, सै. साबीर सै. बशीर. इसी तरह रमजान चौधरी नासिर अहमद निसार अहमद को गिरफ्तार किया. इतना ही नहीं तो गुप्त सूचना के आधार पर बडनेरा पुलिस ने देशी शराब की तस्करी करते समय संजय गांधी नगर निवासी छत्रपति कचरूजी बांबुर्डे को गिरफ्तार कर 2170 रूपये की देशी शराब बरामद की. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

12 वर्ष का बालक लापता
गाडगेनगर पुलिस थाने में आजाद नगर गली नं. 4 दरगाह के पास रहनेवाली 42 वर्षीय महिला ने दी शिकायत में बताया कि वह अपने परिवार के साथ रहती है. उनका 12 वर्षीय बेटा फुरखानिया यहां के मदरसा मुजफ्फरपुरा में पढता है. 30 दिसंबर की शाम 5.30 बजे घर से निकल गया. परंतु वह मदरसा नहीं पहुंचा. 4.5 फुट उंचा शरीर दुबला पतला, रंग गोरा, सिर पर टोपी साथ में ब्राउन रंग का पुस्तक रखा कॉलेज बैग है. उसके पास मोबाइल नहीं था. वह बालक को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया, ऐसी शिकायत 2 जनवरी को गाडगेनगर पुलिस थाने में दर्ज की गई.
अर्जुननगर में चोरी
अर्जुननगर जीवेश्वर मंदिर के पास रहनेवाले 40 वर्षीय कुलदीप प्रकाशराव बोके ने गाडगेनगर पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि वे मोझरी के स्टेट बैंक में क्लर्क पद पर नौकरी करते है. 24 दिसंबर की रात उनका परिवार गोवा व कोकण घुमने गया था. घर के दरवाजे में ताला बंद था. जब परिवार 1 जनवरी की रात घर वापस लौटा तब दरवाजे में लगा ताला कुंडी टूटा हुआ दिखाई दिया. किसी चोर ने बेडरूम की अलमारी से 7 हजार रूपए चुरा लिए इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज की गई.
सवारी के लिए ऑटो चालक ने दूसरे ऑटो चालक का सिर फोडा
हनुमान मंदिर के पास रहनेवाले ऑटो चालक मनोज प्रकाश आरके ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि वह 2 जनवरी की सुबह 11 बजे अपने ऑटो क्रमांक एम.एच. 27/ बी. डब्ल्यू-0448 में सवारी बिठाकर वडाली छोडने के बाद वापस बस स्टैंड पहुंचा. तब आरोपी मुमताज हुसैन शौकत हुसैन (40, अलीमनगर मस्जिद के पास फ्रेजरपुरा) ने मनोज ने कहा कि तु ऑटो में मेरी सवारी लेकर गया, ऐसा कहते हुए ईट उठाकर मनोज के सिर पर दे मारी. इससे मनोज का सिर फुट गया. पुलिस ने आरोपी मुमताज हुसैन के खिलाफ दफा 324 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरू की.

 

Related Articles

Back to top button