अमरावती

11 करोड का बकाया, बिजली बिल कैसे भरना?

23 हजार ग्राहकों का प्रश्न : 500 ग्राहकों की आपूर्ति खंडित

धामणगांव रेलवे प्रतिनिधि/दि.१६ – झोपडी में रहकर कोरोना काल में कैसे वैसे जीवन बिताने वाले मजदूरों पर परिवार का गुजरबसर करना या मनमाना बिजली बिल भरकर रात का अंधेरा दूर करना, यह प्रश्न धामणगांव रेलवे तहसील के 23 हजार विद्युत ग्राहकों के सामने निर्माण हुआ है. बिजली बिल न भरने से 500 ग्राहकों की आपूर्ति खंडीत की गई है.
तहसील के 23 हजार विद्युत ग्राहकों के पास बकाया 11 करोड 78 लाख के विद्युत देयकों के वसूली के लिए महावितरण ने विद्युत आपूर्ति खंडीत करने का काम युध्दस्तर पर किया है. पिछले मार्च महिने में कोरोना का प्रादुर्भाव शुरु हुआ है, जिससे महावितरण ने मीटर रिडिंग न लेते हुए ग्राहकों को मार्च, अप्रैल, मई महिने का औसतन बिजली बिल ग्राहकों को दिया. यह बिल वृध्दिंगत और मनमाना रकम का है, कौनसे आधार पर यह औसतन निकालकर बिल दिये, इसका जवाब अनेक ग्राहकों को नहीं मिला. विशेष यह कि झोपडी में दो लाइट का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को कही 4 हजार तो कही 8 हजार इस तरह का बिल आया है. यह इतने रकम का बिजली बिल भरना कैसे, इस तरह का प्रश्न सर्वसामान्य ग्राहकों के सामने है.
बॉक्स
कोरोना काल में बिजली बिल माफ करेंगे, इस तरह का शब्द सरकार ने दिया था. अब बकायादारों की विद्युत आपूर्ति युध्दस्तर पर खंडित करना शुरु है. शासन गरीब जनता का कितना अंत देखेगा, कोरोना का प्रादुर्भाव देख सख्ती से बिजली बिल वसूली न करें.
बॉक्स
ग्राहकों को कोरोना के काल में और उसके बाद भी बिजली बिल कम दिया गया है. घरेलु व औद्योगिक ग्राहकों ने बिजली बिल की रकम भरकर सहयोग करना चाहिए.
-यू.के.राठोड, उपविभागीय अभियंता, धामणगांव रेलवे.
बॉक्स
विविध चरणों में बिजली बिल भरने की छूट
ग्राहकों के पास बकाया रहने वाली रकम एकसाथ बरते नहीं आती है तो अब हर ग्राहक को बिजली बिल विविध चरणों में भरते आयेगा. हर ग्राहक को ऑनलाइन एसएमएस जायेगा, ऐसा महावितरण का कहना है.

  • जनवरी महिने तक बकाया

वितरण केंद्र                          ग्राहक                  बकाया
धामणगांव शहर                   4,610            2 करोड 84 लाख
धामणगांव ग्रामीण भाग        1 2,970           1 करोड 40 लाख
धामणगांव ग्रामीण भाग        2 3,111           1 करोड28 लाख
तलेगांव दशासर                  3,600             1 करोड 61 लाख
मंगरुल दस्तगीर भाग          1 2,900           1 करोड 26 लाख
मंगरुल दस्तगीर भाग          2 2,584           1 करोड 10 लाख
अंजनसिंगी                       3,950              1 करोड 62 लाख
औद्योगिक इस्तेमाल            292                   63 लाख

Related Articles

Back to top button