अमरावती

हिवरखेड के महास्वास्थ्य जांच शिविर में 1100 मरीजों की जांच

55 मरीज शस्त्रक्रिया के लिए नागपुर रवाना

* विधायक देवेंद्र भुयार के प्रयासों से सैकडों मरीजों को मिली राहत
मोर्शी/दि.11– मोर्शी विधानसभा क्षेत्र के विधायक देवेंद्र भुयार मित्रमंडली की तरफ से 6 अक्तूबर को हिरवखेड में हुए महास्वास्थ्य शिविर में हिरवखेड जिला परिषद सर्कल के 1100 मरीजों की जांच की गई. 55 मरीजों को शस्त्रक्रिया के लिए नागपुर रवाना किया गया है. उन पर उपचार जारी है.

मोर्शी विधानसभा क्षेत्र के विधायक देवेंद्र भुयार की संकल्पना से मोर्शी तहसील के हिवरखेड से महास्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ विधायक देवेंद्र भुयार के हाथों किया गया. देवेंद्र भुयार मित्र मंडली की तरफ से नागपुर के तज्ञ डॉक्टरों की उपस्थिति में मेडिसीन, अस्थीरोग, स्त्रीरोग, नेत्र रोग, बालरोग, दंतरोग, न्यूरोलॉजी, शल्य चिकित्सा, कान, नाक, गला, मेंदू शस्त्रक्रिया, किडनी रोगतज्ञ, हृदयरोग तज्ञ समेत अन्य बीमारियों की स्वास्थ्य जांच व शस्त्रक्रिया शिविर का आयोजन किया गया. इसमें सभी बीमारियों की जांच कर नि:शुल्क शस्त्रक्रिया की जाने वाली रहने से हिवरखेड जिला परिक्षेत्र सर्कल के दापोरी, हिवरखेड, पाला, डोंगरयावली, घोडदेव, बेलोना, उमरखेड, लाखारा, मायवाडी, भाइपुर, खानापुर, चिखल, सावंगी ग्राम के सैकडों की संख्या में मरीज शिविर में पहुंचे और उन्होंने स्वास्थ्य जांच करवाई. पश्चात उन्हें नि:शुल्क दवाईयों का वितरण किया गया. साथ ही 55 मरीजों को शस्त्रक्रिया के लिए नागपुर भेजा गया है.

ग्रामीण इलाकों के नागरिकों को विविध बीमारी के उपचार के लिए शहर न जाना पडे और स्थानीय स्तर पर ही उपचार की सुविधा होने के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया. ऐसे शिविर के माध्यम से नागरिकों की विविध बीमारी की नि:शुल्क जांच कर उन्हें कोई बीमारी रहने पर नि:शुल्क औषधोपचार किया जाने वाला है. गंभीर बीमारी रहनेवाले मरीजों की नि:शुल्क शस्त्रक्रिया व आगे का उपचार नागपुर में किया जाएगा, ऐसा विधायक देवेंद्र भुयार ने कहा. शिविर में विधायक देवेंद्र भुयार के अलावा पूर्व शिक्षण सभापति श्रीपाद ढोमणे, उपज मंडी के संचालक प्रकाश विधे, राकांपा के तहसील अध्यक्ष नरेंद्र जिचकार, उमेश गुडधे, जीवन आधार संस्था के अध्यक्ष जीवन जवंजाल, श्यामकुमार, त्र्यंबक उमाले, विलास राउत, हरीमोहन ढोमणे, मोहन मडघे, राकांपा के तहसील उपाध्यक्ष रुपेश वालके, युवक शहर अध्यक्ष अंकुश घारड, घनश्याम बेलखडे, नंदकिशोर वाघमारे, गोपाल मालपे, संजय जवंजाल, भूषण तिडके, योगेश धोटे, अक्षय ढोमणे, सुशांत निमकर, अशोक राउत, ओंकार महल्ले, दिलीप पवनकर, अनिल बंड आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button