अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शाह के प्रचारार्थ 1100 कर्मी, अधिकारी मुस्तैद

खाकी की मुख्यालय मैदान पर तैयारी ब्रीफिंग

* 300 अफसर आए बाहरगांव से
* रुट रखा गया गोपनीय
अमरावती/दि. 23 – लोकसभा चुनाव की महायुती प्रत्याशी नवनीत राणा के प्रचारार्थ देश के गृह मंत्री अमित शाह की अमरावती विजिट को लेकर खाकी ने जबरदस्त तैयारी की है. अमित शाह पहली बार अमरावती आ रहे है. इसलिए अत्यंत तगडा सुरक्षा बंदोबस्त किए जाने की जानकारी पुलिस सूत्रों ने अमरावती मंडल को आज दोपहर दी. उन्होंने बताया कि, खास 300 अधिकारी-कर्मचारी बाहरगांव से अमरावती पहुंच गए हैं. साइंसकोर मैदान पर कल बुधवार दोपहर दो बजे होने जा रही अमित शाह की सभा के लिए आज सबेरे पुलिस मुख्यालय मैदान पर व्यापक ब्रीफिंग अफसरान को की गई है. आज अमित शाह अकोला में आ रहे हैं. कल अमरावती आएंगे. इसलिए अकोला की तर्ज पर अमरावती में भी सुरक्षा इंतजाम बडा भारी होगा, ऐसी सूचनाएं मिल रही है.
* कैमरा, दूरबीन से निगाह
शाह की सुरक्षा देशहित में प्राथमिकता पर है. सरकार में उन्हें दो नंबर की पोजिशन प्राप्त है. देश के गृह मंत्रालय का प्रभार होने और भाजपा के वरिष्ठ नेता होने से एक ओर जहां अमरावती के लोगों में अमित शाह की सभा को लेकर उत्सुकता देखी जा रही है तो दूसरी ओर सुरक्षा बलों ने इंतजाम का जिम्मा संभाल रखा है. साइंसकोर मैदान पर सीसीटीवी कैमरे और दूरबीन से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी. पुलिस आज शाम उनके काफीले के आने की रिहर्सल भी कर सकती है.
* कर्नाटक से बुलाई सीआईएसएफ
अमरावती में चुनाव के मतदान हेतु पहले ही एसआरपी और सीआईएसएफ की पांच टुकडीयां मंगाई गई है. कर्नाटक सीआईएसएफ पथक पहुंचा है. यह दल बुधवार को अमित शाह की सभा के लिए मुस्तैद रहेगा. शहर पुलिस 800 अधिकारी-कर्मी और होमगार्ड वहां कडा पहरा देंगे, ऐसी जानकारी पुलिस सूत्रों ने आज दोपहर अमरावती मंडल को दी. अमित शाह कल आ रहे हैं. जिससे पिछले दो दिनों से पुलिस प्रशासन काम से लगा ैहै.

Related Articles

Back to top button